Advertisement
10 January 2020

सीमापुरी हिंसा के सभी आरोपियों को मिली जमानत, सीएए हिंसा में किया था गिरफ्तार

File Photo

नागरिकता संशोधन एक्ट (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार 12 लोगों को कड़कड़डूमा कोर्ट से जमानत मिल गई। सीमापुरी और जाफराबाद में हुए प्रदर्शन के दौरान दिल्ली पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार किया था। सभी को 20 हजार रुपये के निजी मुचलके पर रिहा करने का आदेश दिया है। इससे पहले गुरुवार को दरियागंज हिंसा मामले में भी सभी 15 आरोपियों को तीस हजारी कोर्ट ने जमानत दे थी।

कोर्ट ने जमानत देते हुए कहा है कि सभी आरोपी जांच और सबूत से जुड़े किसी भी गवाह या दस्तावेज के साथ छेड़छाड़ नहीं करेंगे और जांच में पूरा सहयोग करेंगे। साथ ही हिदायत दी कि सार्वजनिक जगह पर शांति भंग करने की कोई कोशिश नहीं करेंगे। इसके अलावा जांच अधिकारी को अपना पता और मोबाइल नंबर उपलब्ध कराएंगे। कोर्ट ने 19 जनवरी को आरोपियों को थाने में पेश होने के भी निर्देश दिए हैं।

इन्हें भी मिल चुकी है जमानत

Advertisement

इससे पहले गुरुवार को दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने सीएए से जुड़े प्रदर्शन में दरियागंज में गिरफ्तार किए गए 15 आरोपियों को भी जमानत दे दी थी। कोर्ट ने कहा था कि सभी आरोपी अपना पासपोर्ट जमा कराएंगे और जांच में सहयोग करेंगे। हर शनिवार को दरियागंज पुलिस स्टेशन में पेश होकर अपनी हाजिरी लगाएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Court, grants, bail, all, accused, Seemapuri, violence, case
OUTLOOK 10 January, 2020
Advertisement