Advertisement
13 August 2019

'हिंदू-पाकिस्तान' टिप्पणी को लेकर शशि थरूर के खिलाफ गिरफ्तारी वॉरंट जारी

File Photo

'हिंदू-पाकिस्तान' टिप्पणी के मामले में कोलकाता की एक कोर्ट ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस सांसद शशि थरूर के खिलाफ गिरफ्तारी वॉरंट जारी किया है।

एडवोकेट सुमीत चौधरी की याचिका पर सुनवाई करते हुए कोलकाता मजिस्ट्रेट मेट्रोपॉलिटन कोर्ट ने यह वॉरंट जारी किया है। ए़डवोकेट चौधरी ने शशि थरूर के हिंदू पाकिस्तान वाले बयान को लेकर मामला दर्ज करवाया था।

यह दिया था बयान

Advertisement

पिछले साल 11 जुलाई को कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा था कि अगर 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा जीतती है तो वह 'हिंदू-पाकिस्तान' जैसे हालात पैदा करेगी और हमारा लोकतांत्रिक संविधान खत्म हो जाएगा क्योंकि उनके पास भारतीय संविधान की धज्जियां उड़ाने और एक नया संविधान लिखने वाले सारे तत्व हैं।

थरूर ने कहा था, 'उनका लिखा नया संविधान हिंदू राष्ट्र के सिद्धांतों पर आधारित होगा जो अल्पसंख्यकों के समानता के अधिकार को खत्म कर देगा और देश को हिंदू पाकिस्तान बना देगा। महात्मा गांधी, नेहरू, सरदार पटेल, मौलाना आजाद और स्वतंत्रता संग्राम के महान सेनानियों ने ऐसे मुल्क के लिए लड़ाई नहीं लड़ी थी।'

भाजपा ने किया था पलटवार

थरूर के बयान पर भाजपा ने पलटवार करते हुए कहा था कि उनके बयान के लिए राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए, क्योंकि पकिस्तान के निर्माण के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है और एक बार फिर वो देश को नीचा दिखाने और हिंदुओं को बदनाम करने का काम कर रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Court, issues, arrest, warrant, Congress, leader, Shashi Tharoor, Hindu, Pakistan, comment
OUTLOOK 13 August, 2019
Advertisement