Advertisement
29 May 2020

संसद तक पहुंचा कोरोना, राज्यसभा सचिवालय के डायेक्टर पॉजिटिव, पत्नी-बच्चे भी संक्रमित

FILE PHOTO

देश और दुनिया में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। कोविड-19 ने अब राज्यसभा सचिवालय में भी दस्तक दे दी हैं। सचिवालय में कार्यरत एक डायरेक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। साथ ही उनकी पत्नी और बच्चे भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं।

डायेक्टर का दफ्तर पार्लियामेंट हाउस एनेक्स की पहली मंजिल पर है। उन्होंने 28 मई को भी एक अहम बैठक की थी। राज्यसभा सचिवालय में यह पहला मामला है जबकि संसद में दूसरा। उनके दफ्तर को सील कर दिया गया है  और पार्लियामेंट हाउस के सभी वॉशरूम, कॉरिडोर, वीआईपी गेट, स्टाफ गेट, रूम और लिफ्ट तक को पूरी तरह से सैनिटाइज किया गया है ।

अधिकारी के संपर्क में आए लोगों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जा रही है। उनके पर्सनल स्टाफ को भी सावधानी रखने के लिए कहा गया है कि अपने स्वास्थ्य पर विशेष नजर रखें और सावधानी बरतें। लोगों को सलाह दी गई है कि वे अधिकारियों के बीच इस संदेश को शेयर करें, जिससे संपर्क में आए लोगों को पता चल सके।

Advertisement

दिल्ली में एक दिन में 1024 मामले

दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण में बेतहाशा वृद्धि देखने को मिली है। 1024 नए मामले सामने आने के साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 16,281 हो गई है। एक दिन में सामने आने वाला यह सबसे बड़ा आंकड़ा है। जिन दफ्तरों में रोजाना काम जारी है, वहां कोरोना संक्रमण के फैलाव का खतरा सबसे ज्यादा है। बेहद संक्रामक होने के चलते तमाम सुरक्षात्मक उपायों के बाद भी दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

देश में कोरोना के मामले एक ल ाख 65 हजार के पार

देश में कोरोना संक्रमण फैलने की रफ्तार तेज है। अब तक 1 लाख 65 हजार से अधिक मामलों की पुष्टि हो चुकी है। जबकि 4700 से अधिक लोग इस वायरस की वजह से अपनी जान गवां चुके हैं। इस वायरस के प्रकोप से आर्थिक राजधानी मुंबई सबसे ज्यादा प्रभावित है। वहीं अब देश की राजधानी में भी अब हर दिन रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं। covid19india.org के मुताबिक, देश में अब तक 1,65,387 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। वहीं,4,711 लोग दम तोड़ चुके हैं। फिलहाल सक्रिय मामलों की संख्या 89,745 है। वहीं 70,920 लोग ठीक हो चुके हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: COVID-19, infection, reaches, RS, Secretariat, officer, tests, positive
OUTLOOK 29 May, 2020
Advertisement