Advertisement
18 May 2018

मुख्य सचिव से बदसलूकी मामले मेें केजरीवाल से पुलिस ने की पूछताछ

File Photo

दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से बदसलूकी के मामले में पुलिस मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पूछताछ करने के लिए सीएम के सिविल लाइन्स स्थित कैंप आवास पहुंची। अतिरिक्त उप-पुलिस आयुक्त हरेंद्र सिंह के नेतृत्व में टीम ने केजरीवाल से पूछताछ की।

उत्तरी जिला पुलिस ने सीएम केजरीवाल को नोटिस जारी कर कहा था कि शुक्रवार सुबह 11 बजे मुख्य सचिव अंशु प्रकाश मामले में उनसे पूछताछ की जानी है। उस समय वह कहां मौजूद रहेंगे। उनकी सुविधानुसार पुलिस वहीं जाकर पूछताछ करेगी। केजरीवाल ने जवाब देते हुए कहा था कि सुबह 11 बजे वह पहले से निर्धारित कुछ जरूरी कार्यक्रम की वजह से कहीं भी समय नहीं दे पाएंगे। शाम पांच बजे वह अपने कैंप आवास में मौजूद रहेंगे। पुलिस वहां आकर पूछताछ कर सकती है। पत्र में मुख्यमंत्री ने भी कहा था कि पूछताछ के दौरान वह पूरे मामले की खुद वीडियो रिकॉर्डिंग कराएंगे। अगर पुलिस इसके लिए तैयार नहीं है तो वह खुद वीडियो रिकॉर्डिंग कराए और पूछताछ खत्म होने पर रिकार्डिंग की सीडी उन्हें दी जाए।

मारपीट मामले में उत्तरी जिला पुलिस 'आप' के 11 विधायकों प्रकाश जारवाल, राजेश ऋषि, राजेश गुप्ता, ऋतुराज गोविंद, मदनलाल, अमानतुल्लाह खान, प्रवीण कुमार, अजय दत्त, दिनेश मोहनिया, संजीव झा व नितिन त्यागी के अलावा अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार, कार्यकर्ता विवेक कुमार समेत मुख्य सचिव के दो सरकारी पीएसओ और चालक से पूछताछ कर चुकी है। गौरतलब है कि 19 फरवरी की आधी रात 12 बजे मुख्यमंत्री के सिविल लाइंस स्थित आवास पर मुख्य सचिव अंशु प्रकाश को बुलाया गया था। वहां पहले से एक कमरे में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के अलावा आम आदमी पार्टी के 11 विधायक और वीके जैन मौजूद थे। मुख्य सचिव को सोफे पर दो विधायकों के बीच में बैठाया गया था।  आरोप है कि कुछ देर बाद ही विधायकों ने उनसे बदसलूकी शुरू कर दी थी

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: CS, kejriwal, question, police, assult case
OUTLOOK 18 May, 2018
Advertisement