Advertisement
12 December 2016

टाटा इंडस्ट्रीज के निदेशक पद से हटाए गए मिस्त्री

google

टाटा इंडस्ट्रीज ने कहा कि निदेशक पद से हटाए जाने के बाद वह कंपनी के चेयरमैन भी नहीं रहे। बयान के अनुसार, टाटा इंडस्ट्रीज की आज हुई असाधारण आम बैठक (ईजीएम) में कंपनी के निदेशक मंडल से साइरस मिस्त्री को हटा दिया गया। इसीलिए वह कंपनी के चेयरमैन भी नहीं रहे।

मिस्त्री को नमक से लेकर साफ्टवेयर तक बनाने वाली 103 अरब डालर की होल्डिंग कंपनी टाटा संस के चेयरमैन पद से इस वर्ष 24 अक्टूबर को हटा दिया गया। उसके बाद से अंतरिम चेयरमैन रतन टाटा ने अपनी स्थिति मजबूत करने के इरादे से प्रमुख सूचीबद्ध कंपनियों से मिस्त्री को हटाने के लिए कदम उठाया है।

पूरे दिसंबर में टाटा समूह की सूचीबद्ध कंपनियों की ईजीएम प्रस्तावित है जिसमें मिस्त्री को संबंधित कंपनियों के निदेशक मंडल से हटाने के टाटा संस के प्रस्ताव पर विचार किया जाएगा। ईजीएम के बाद टाटा इंडस्ट्रीज के निदेशक मंडल में केआरएस जामवाल,  आर भींगे,  इरेना विट्ठल, आशीष धवन, एन श्रीनाथ और एफ एन सुबेदार शामिल हैं।

Advertisement

टाटा इंडस्ट्रीज टाटा संस की अनुषंगी कंपनी है। टाटा मोटर्स,  टाटा पावर,  टाटा स्टील समेत टाटा की कई कंपनियों की टाटा इंडस्ट्रीज में हिस्सेदारी है। टाटा इंडस्ट्रीज की मुख्य गतिविधियां वृद्धि को सुगम बनाने के लिए टाटा के नए कारोबार में प्रवेश तथा परिचालन कंपनियों में निवेश को बढ़ावा देना है। (एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: टाटा, साइरस, चेयरमैन, निदेशक
OUTLOOK 12 December, 2016
Advertisement