Advertisement
18 November 2022

डीडीसी वाइस चेयरमैन जैस्मीन शाह का दफ्तर सील, एलजी सक्सेना के आदेश के बाद हुआ एक्शन

ट्विटर/एएनआई

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने दिल्ली संवाद एवं विकास आयोग के उपाध्यक्ष जैस्मीन शाह के कार्यालय को सील कर दिया गया है और उन्हें दी गईं सुविधाओं को वापस ले लिया गया है। एल जी वीके सक्सेना ने जास्मीन शाह को हटाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सीएम केजरीवाल को निर्देश दिया है कि वो जास्मीन शाह को काम करने से रोकें।

इसके साथ ही डीडीसी वाइस चेयरमैन के रूप में जो सुविधाएं मिलती हैं उनका इस्तेमाल ना करें। यह तब तक के लिए लागू होगा जबतक सीएम केजरीवाल कोई फैसला नहीं कर लेते। इन सबके बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि आम आदमी पार्टी सबसे कम समय में सबसे बड़ी भ्रष्टाचारी पार्टी बन गई है।

अधिकारियों ने बताया कि सरकार द्वारा मुहैया कराए गए उनके आधिकारिक वाहन और कर्मियों को वापस बुलाने की प्रक्रिया जारी है। बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने शिकायत की थी कि जैस्मीन शाह डीडीसीडी के उपाध्यक्ष होने के बावजूद ‘‘आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता के रूप में काम कर रहे हैं।’’ यह शिकायत मिलने के बाद शाह के खिलाफ कार्रवाई की गई।

Advertisement

दिल्ली सरकार के योजना विभाग ने गुरुवार को एक आदेश जारी करते हुए बताया कि उपराज्यपाल ने शाह को डीडीसीडी के उपाध्यक्ष के रूप में काम करने और इससे जुड़े किसी भी विशेषाधिकार एवं सुविधाओं का लाभ उठाने से रोकने का आदेश दिया है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से ‘‘राजनीतिक मकसद’’ से अपने कार्यालय का दुरुपयोग करने के आरोपों के कारण शाह को डीडीसीडी के उपाध्यक्ष पद से हटाने के लिए भी कहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: DDCD vice-chairman, Jasmine Shah, restricted, discharging duties, LG VK Saxena, CM Arvind Kejriwal
OUTLOOK 18 November, 2022
Advertisement