Advertisement
20 June 2018

शहीद जवान औरंगजेब के घर पहुंचीं रक्षामंत्री सीतारमण, कहा- ये परिवार पूरे देश के लिए प्रेरणा

ANI

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ में शहीद जवान औरंगजेब के परिवार से बुधवार को मुलाकात कर परिवारवालों का हौसला बढ़ाया। रक्षामंत्री से पहले सेना प्रमुख बिपिन रावत ने भी औरंगजेब के परिवार से मुलाकात की थी। मुलाकात के बाद रक्षामंत्री सीतारमण ने कहा कि औरंगजेब का परिवार पूरे देश के लिए प्रेरणा है।

इस दौरान रक्षामंत्री ने काफी देर तक औरंगजेब के पिता से बात की। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, शहीद औरंगजेब के परिवार से मिलने के बाद निर्मला सीतारमण ने कहा कि आज मैंने औरंगजेब के परिवार के साथ समय बिताया, ये परिवार पूरे देश के लिए प्रेरणा है।

ईद मनाने घर जा रहे औरंगजेब को कर लिया गया था अगवा

Advertisement

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों ने औरंगजेब को अगवा कर लिया था और उनकी हत्या कर दी थी। वो ईद मनाने के लिए राजौरी जिले में अपने घर आ रहे थे तभी रास्ते में उनका अपहरण कर लिया गया जिसके बाद उनकी हत्या कर दी गई।

आतंकियों ने हत्या के पहले बनाया था वीडियो

आतंकियों ने औरंगजेब की हत्या से पहले एक वीडियो बनाया था, जिसमें आतंकियों ने जवान औरंगजेब को एक पेड़ के नीचे बैठा रखा है और उससे सवाल पूछ रहे है। वीडियो में किसी आतंकी का चेहरा तो नहीं दिख रहा है लेकिन जवान औरंगजेब के साथ हुई बातचीत में आतंकी की आवाज एकदम साफ सुनाई दे रही है, जिसमें पूछ रहा कि क्या मेजर शुक्ला के साथ थे? क्या समीर टाईगर की हत्या में तुम भी शामिल थे?

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Defence Minister Nirmala Sitharaman, meets, the family, of Sepoy Aurangzeb, in J&K's Poonch
OUTLOOK 20 June, 2018
Advertisement