Advertisement
24 May 2024

दिल्ली के उम्मीदवार 25 मई को होने वाले चुनाव के लिए कर रहे हैं तैयारी, जाने परिवार से लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलने तक कैसे बिताया समय

file photo

दिल्ली में लोकसभा चुनाव से ठीक एक दिन पहले उम्मीदवारों ने अपने परिवार के साथ समय बिताया, भगवान से आशीर्वाद लिया और डी-डे के लिए बूथ प्रबंधन की योजना बनाई। गुरुवार शाम को चुनाव प्रचार समाप्त हो गया।

पश्चिमी दिल्ली संसदीय क्षेत्र से आप उम्मीदवार महाबल मिश्रा ने अपने दिन की शुरुआत अपने पोते-पोतियों के साथ कैरम बोर्ड खेलकर की। "उनके पोते-पोतियों की गर्मी की छुट्टियां चल रही हैं, इसलिए उन्होंने उनके साथ समय बिताया। फिर, उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों, जिसमें उनके दामाद और अन्य लोग शामिल थे, के साथ नाश्ता किया, जो चुनाव प्रचार में शामिल थे। "इसके बाद वे वॉर रूम में गए और स्वयंसेवकों की सराहना की और उन्हें धन्यवाद दिया। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ दही-चूड़ा भी खाया और 25 मई की तैयारियों पर रणनीति बनाई। पूरे दिन वह अपने आवास पर पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलेंगे," उनके पोते आयुष मिश्रा ने पीटीआई को बताया।

इसी तरह, दक्षिण दिल्ली से आप उम्मीदवार सही राम पहलवान ने कहा कि उन्होंने सुबह एक घंटा अपने परिवार के साथ बिताया और फिर बूथ प्रबंधन पर चर्चा करने के लिए स्वयंसेवकों से मिलने चले गए। उन्होंने कहा, "स्वयंसेवक भी हमारे परिवार का हिस्सा हैं और वे चुनाव प्रचार के लिए अपना खून-पसीना एक कर रहे हैं।"

Advertisement

नई दिल्ली से आप उम्मीदवार सोमनाथ भारती ने व्यस्त अभियान के बाद सुबह टेनिस खेलकर, परिवार के साथ चाय पीकर और फिर गुरुद्वारे और वाल्मीकि मंदिर में मत्था टेककर खुद को तरोताजा किया। "मैं अपने बच्चों को बाहर ले जाऊंगा क्योंकि मैं उन्हें समय नहीं दे पाया हूं। उन्होंने कहा, "पूरे दिन बूथ प्रबंधन पर चर्चा भी चलती रहेगी।"  पूर्वी दिल्ली से आप के उम्मीदवार कुलदीप कुमार ने भी 25 मई के लिए बूथों की तैनाती के बारे में दिन भर स्वयंसेवकों से मुलाकात की।

चांदनी चौक से कांग्रेस उम्मीदवार जे पी अग्रवाल ने कहा कि यह उनके लिए "सबसे व्यस्त" दिन था, क्योंकि उन्होंने डी-डे से पहले अपने निर्वाचन क्षेत्र में विशेष क्षेत्रों को कवर किया। उन्होंने कहा, "यह हमारे लिए आराम का दिन नहीं था। मैं सुबह 5 बजे से अपने निर्वाचन क्षेत्र में विशेष क्षेत्रों को कवर करने के लिए निकला हूं। मेरे लिए यह मतदाताओं से अपील करने के लिए अंतिम प्रयास करने का सबसे व्यस्त दिन रहा।" भाजपा से उनके प्रतिद्वंद्वी प्रवीण खंडेवाल ने कहा कि उन्होंने अपना दिन सुबह 6 बजे शुरू किया और तब से वे लोगों से मिल रहे हैं और उनके घर जा रहे हैं। "यह हमारे 84-दिवसीय अभियान का अंतिम दिन है और मैं व्यक्तिगत स्तर पर लोगों से व्यक्तिगत संबंध बनाने के लिए उनसे जुड़ रहा हूं। मैं सिर्फ उम्मीदवार नहीं बनना चाहता; मैं उनके परिवारों का हिस्सा बनना चाहता हूं। उन्होंने कहा, "आज मैं ही नहीं, बल्कि मेरी पत्नी, बेटी, भाई, उनकी पत्नी और हमारा पूरा परिवार लोगों से व्यक्तिगत रूप से मिल रहा है, क्योंकि यह हमारी तैयारियों का आखिरी दिन है। आज हमें पिछले 84 दिनों की सारी मेहनत पूरी करनी है, जो मैंने, मेरी टीम, पार्टी के सदस्यों, परिवार और मैंने की है।"

उत्तर पश्चिमी दिल्ली से भाजपा उम्मीदवार योगेंद्र चंदोलिया ने कहा कि पिछले कुछ दिन प्रचार अभियान के कारण काफी व्यस्त रहे हैं। उन्होंने कहा, "आज थोड़ा आराम था, लेकिन मैं अपने कार्यालय में था। मैं पार्टी कार्यकर्ताओं से मिल रहा हूं और कल के लिए बूथ स्तर के प्रबंधन की रणनीति बना रहा हूं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 24 May, 2024
Advertisement