Advertisement
23 March 2024

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाई कोर्ट में दी ईडी रिमांड और गिरफ्तारी को चुनौती, कल तत्काल सुनवाई की मांग की

twitter

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, जो वर्तमान में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में हैं, ने अपनी रिमांड को चुनौती देने के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है।

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, उनकी कानूनी टीम के अनुसार, दिल्ली उच्च न्यायालय को सौंपी गई याचिका में कहा गया है कि गिरफ्तारी और रिमांड आदेश दोनों गैरकानूनी हैं, और उन्हें तुरंत हिरासत से रिहा किया जाना चाहिए। उन्होंने रविवार, 24 मार्च को याचिका पर तत्काल सुनवाई का अनुरोध किया।

रिमांड आवेदन पर सुनवाई के दौरान प्रवर्तन निदेशालय ने अदालत में कहा कि केजरीवाल को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति घोटाले में 'प्रमुख साजिशकर्ता' के रूप में दर्शाया गया है। इसके अतिरिक्त, ईडी ने दावा किया कि केजरीवाल ने मनीष सिसौदिया, जो उस समय उपमुख्यमंत्री थे, और तेलंगाना नेता के. कविता के साथ संचार किया था, इन दोनों को भी मामले के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था।

Advertisement

ईडी ने उन पर आम आदमी पार्टी (आप) के लिए मनी लॉन्ड्रिंग की सुविधा के लिए अपने पद का इस्तेमाल करने का भी आरोप लगाया। केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार रात उन्हें गिरफ्तार कर लिया। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले यह गिरफ्तारी, जो संभवत: आबकारी नीति 'घोटाले' में सबसे उल्लेखनीय है, आम आदमी पार्टी (आप) के लिए एक बड़ा झटका है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 23 March, 2024
Advertisement