Advertisement
07 June 2023

मनीष सिसोदिया को याद कर भावुक हुए केजरीवाल, बोले "हमें उनके सपने पूरे करने हैं..."

ट्विटर/एएनआई

देश की राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक कार्यक्रम के दौरान जनता को संबोधित करते हुए उस समय भावुक हो गए, जब उन्हें दिल्ली के स्कूलों को बेहतर बनाने में मनीष सिसोदिया के योगदान की बात याद आई। केजरीवाल के पूर्व डिप्टी और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया पिछले कई महीनों से तिहाड़ जेल में बंद हैं।

बुधवार को एक शिक्षण संस्थान के उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अचानक भावुक हो गए। वह शिक्षा के क्षेत्र में मनीष सिसोदिया के योगदान को याद करते हुए भावुक हुए। एएनआई ने ट्विटर पर इस कार्यक्रम का एक वीडियो साझा किया, जिसमें केजरीवाल आंसू पोंछते हुए भी दिखाई दे रहे हैं।

अरविंद केजरीवाल जब बोलते बोलते रुके तो उनके समर्थन में पीछे से नारे में भी लगने शुरू हो गए। हालांकि, पानी पीने के बाद केजरीवाल ने अपनी बात पुनः शुरू की। उन्होंने कहा, "यह मनीष जी का सपना था कि दिल्ली के हर बच्चे को बेहतर से बेहतर शिक्षा मिले। इसीलिए उन्होंने इस दिशा में अभूतपूर्व कार्य भी किए, स्कूलों का कायापलट किया।"

Advertisement

उन्होंने कहा, "मनीष जी को इसी अच्छे काम की वजह से जेल में रखा गया है। क्योंकि उन्हें (भाजपा) डर है कि मनीष जी अच्छे काम करेंगे तो आम आदमी पार्टी का प्रचार प्रसार होगा। इसलिए झूठे आरोपों में फंसाकर उन्हें जेल में डाला गया है। हमें मनीष जी के सपने पूरे करने हैं, उनके कार्यों को नहीं रुकने देना है।"

बता दें कि आप नेता सिसोदिया को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने 26 फरवरी को आबकारी घोटाले में उनकी कथित भूमिका के लिए गिरफ्तार किया था। वह तब से हिरासत में हैं। इसके बाद उच्च न्यायालय द्वारा 30 मई को सीबीआई के मामले में उन्हें जमानत देने से मना कर दिया गया था। बाद में 09 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दर्ज मामले में गिरफ्तार किया गया था और वह फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Delhi CM Arvind Kejriwal, emotional, remembers, former education minister Manish Sisodia
OUTLOOK 07 June, 2023
Advertisement