Advertisement
13 September 2019

रॉबर्ट वाड्रा को कोर्ट से मिली विदेश जाने की अनुमति

File Photo

मनीलांड्रिंग केस में आरोपी रॉबर्ट वाड्रा को शुक्रवार को दिल्ली की एक कोर्ट ने विदेश जाने की अनुमति दे दी। इस केस में वाड्रा अग्रिम जमानत पर हैं। हालांकि रॉबर्ट वाड्रा के विदेश जाने के लिए अनुमति मांगने का प्रवर्तन निदेशालय ने विरोध किया था।

दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद स्पेशल जज अरविंद कुमार ने वाड्रा को 21 सितंबर से अक्टूबर तक स्पेन जाने की अनुमति दे दी। गुरुवार को ईडी ने इसका विरोध करते हुए कहा था कि वाड्रा विदेश जाकर जांच को प्रभावित कर सकते हैं और साक्ष्य नष्ट किए जा सकते हैं वहीं वाड्रा की तरफ से पेश हुए वकीलों ने कोर्ट को बताया था कि जांच एजेंसी का विरोध गलत है और गलत आरोप लगाए जा रहे हैं।

कोर्ट ने दी थी सशर्त अग्रिम जमानत
इससे पहले जून में वाड्रा कोर्ट की अनुमति से उपचार के लिए अमेरिका और नीदरलैंड जा चुके हैं। हालाकि वाड्रा को लंदन जाने की अनुमति नहीं मिली थी, क्योंकि लंदन में ही संपत्ति खरीद की जांच ईडी कर रहा है। वाड्रा को 1 अप्रैल को कोर्ट ने सशर्त अग्रिम जमानत देते हुए कहा था कि वह कोर्ट द्वारा पूर्व अनुमति के बिना देश न छोड़ें।

Advertisement

वाड्रा पर लदंन में 1.9 मिलियन पाउंड कीमत की संपत्ति की खरीद में मनी लांड्रिंग का आरोप है। इस मामले में ईडी पहले भी वाड्रा से कई बार पूछताछ कर चुकी है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Delhi, court, allows, Robert Vadra, travel, abroad
OUTLOOK 13 September, 2019
Advertisement