Advertisement
18 September 2018

मुख्य सचिव मारपीट मामले में केजरीवाल, सिसोदिया समेत 11 विधायकों को समन

File Photo

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ बदसलूकी और मारपीट के मामले में मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल तथा उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत 11 विधायकों को पटियाला हाउस कोर्ट ने समन जारी किया है। कोर्ट ने इन नेताओं को 25 अक्टूबर को बुलाया है।

इस मामले  में 20 फरवरी को केस दर्ज किया गया था। मुख्य सचिव ने आरोप लगाया था कि मुझे 19 फरवरी की रात सीएम के आवास पर केजरीवाल की मौजूदगी में आप के विधायकों ने पीटा और बदसलूकी की। दिल्ली पुलिस ने अगस्त महीने में  केजरीवाल, सिसोदिया और विधायकों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी। मामले में मई महीने में सीएम केजरीवाल से पूछताछ की गई थी। पूछताछ के बाद केजरीवाल ने कहा था, 'पुलिस पर झूठे केस करने का बहुत दबाब है।'  दिल्ली पुलिस ने आप के दो विधायकों को गिरफ्तार भी किया था।

'बजट के लिए बनाया था दबाव'

Advertisement

एडिशनल डीसीपी हरिंदर सिंह ने कहा था कि हमने आपराधिक षड्यंत्र के लिए चार्जशीट दायर की है। चार्जशीट में लिखा गया है कि अंशु प्रकाश को साजिश के तहत रात में बुलाया गया और विधायकों ने उनके साथ मारपीट की। इसके अलावा अफसरों पर आम आदमी पार्टी के विज्ञापन के लिए बजट क्लियर करने का दबाव बनाया गया। मामले की छह महीने तक जांच की गई  जिसके आधार पर सबूत एकत्रित किए। जब हमने पर्याप्त सबूत जमा कर लिए, उसके बाद ये चार्जशीट दाखिल की गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Delhi, court, summons, CM Arvind Kejriwal, Deputy CM, Manish Sisodia, MLA, Chief Secretary, assault case
OUTLOOK 18 September, 2018
Advertisement