Advertisement
03 November 2023

दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति: उच्च न्यायालय से गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका खारिज करने के बाद आप नेता संजय सिंह ने किया SC का रुख

file photo

संघीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका को दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा खारिज किए जाने के बाद, आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट का रुख किया।

इससे पहले दिल्ली हाई कोर्ट ने उनकी याचिका यह कहते हुए खारिज कर दी थी कि आरोपियों के अधिकारों और राज्य के हितों के बीच संतुलन बनाना उसकी जिम्मेदारी है। उच्च न्यायालय ने यह कहते हुए याचिका खारिज कर दी कि वह इस मामले को बिना किसी सबूत के मामले में नहीं मानता है। इसके अलावा, मामला अभी शुरुआती चरण में है और अदालत को इसमें हस्तक्षेप करने का कोई आधार नहीं मिला है।

अदालत के मुताबिक, ऐसा कुछ भी नहीं है जिससे पता चले कि एजेंसी ने गैरकानूनी तरीकों से अनुमोदनकर्ता का बयान निकाला है। अदालत ने कहा था कि इस स्तर पर इसकी सराहना नहीं की जा सकती कि कानून के किसी भी आदेश का उल्लंघन हुआ है।

Advertisement

सिंह की ओर से मामले को राजनीति से प्रेरित होने के आरोपों को स्वीकार करते हुए हाई कोर्ट ने कहा है कि अदालत सभी मामलों को कानून के चश्मे से देखती है और राजनीतिक संबद्धता या पूर्वाग्रह से प्रभावित नहीं होती है।

इससे पहले, प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली उच्च न्यायालय को बताया था कि कथित दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति घोटाले की जांच से पता चला है कि आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह घोटाले में एक प्रमुख साजिशकर्ता हैं, रिश्वत लेने की साजिश का हिस्सा थे और अपराध की आय भी प्राप्त की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 03 November, 2023
Advertisement