Advertisement
17 October 2022

दिल्ली आबकारी नीति मामलाः डिप्टी CM सिसोदिया से CBI ने की 9 घंटे पूछताछ, बोले- पूरा मामला फर्जी; AAP छोड़ने का मुझ पर दबाव

ANI

दिल्ली की शराब नीति में कथित भ्रष्टाचार के मामले को लेकर सीबीआई) ने सोमवार को डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया से करीब 9 घंटे पूछताछ की। इस दौरान आम आदमी पार्टी ने प्रदर्शन भी किया। सिसोदिया ने कहा कि मुझ पर आप  छोड़ने का दबाव बनाया गया। मुझसे कहा गया कि आप छोड़ो। बाकी मामले जारी रहेंगे। आपको सीएम की कुर्सी मिल सकती है। मैंने प्रस्ताव से इनकार कर दिया। ये पूरा केस फर्जी है. मैं 'ऑपरेशन लोटस' के दवाब में नहीं आऊंगा।

सीबीआई ने कहा कि मनीष सिसोदिया द्वारा दिए गए उत्तरों का मूल्यांकन किया जाएगा और यदि आवश्यक हो, तो उन्हें बाद में फिर से बुलाया जाएगा। सिसोदिया को कल के लिए कोई समन नहीं है।

सिसिदिया ने कहा कि  मुझे सीबीआई कार्यालय के अंदर (आप) छोड़ने के लिए कहा गया था, नहीं तो मेरे खिलाफ ऐसे मामले दर्ज होते रहेंगे। मुझसे कहा गया था 'सत्येंद्र जैन के ऊपर कोसे सच्चे मामले हैं?'..मैंने कहा कि मैं आप को बीजेपी के लिए नहीं छोड़ूंगा। उन्होंने कहा कि वे मुझे सीएम बनाएंगे।

Advertisement

उन्होंने कहा कि आज मैंने सीबीआई कार्यालय में देखा कि किसी भी घोटाले (आबकारी नीति का मामला) का कोई मुद्दा नहीं है। पूरा मामला फर्जी है। मैं आज नौ घंटे के दौरान पूछताछ में मैं सब समझ गया। मामला मेरे खिलाफ किसी घोटाले की जांच का नहीं, दिल्ली में ऑपरेशन लोटस को सफल बनाने का है।
सीबीआई ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से दो चरणों में पूछताछ की। पहले चरण में करीब साढे 3 घंटे तक सवाल पूछे गए। फिर आधे घंटे के लंच ब्रेक के बाद करीब 6 घंटे तक और पूछताछ की गई। इससे पहले सिसोदिया आप के दफ्तर गए, उसके बाद पार्टी नेताओं के साथ महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने राजघाट पहुंचे। वहीं, दिल्ली पुलिस ने धारा 144 का उल्लंघन करने पर आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह और अन्य प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया। ये सभी लोग सीबीआई मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। पुलिस का कहना है कि निषेधाज्ञा के कथित उल्लंघन के आरोप में हिरासत में लिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 17 October, 2022
Advertisement