Advertisement
30 August 2024

दिल्ली सरकार की एजेंसी DSSSB मार्च 2025 तक विभिन्न विभागों में 20,000 रिक्तियों को भरेगी: एलजी

file photo

उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने शुक्रवार को यहां विज्ञान भवन में दिल्ली सरकार और दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) के 27 डॉक्टरों सहित 627 नवनियुक्त कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए। सक्सेना ने कहा कि दिल्ली राज्य अधीनस्थ सेवा भर्ती बोर्ड (डीएसएसएसबी) द्वारा भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाई गई है और मार्च 2025 तक 20,000 अन्य सरकारी पदों को भरने की उम्मीद है, जिससे शहर सरकार के विभिन्न विभागों में "बड़ी रिक्तियों" में कमी आएगी।

दिल्ली के एलजी ने नए कर्मचारियों को बधाई देते हुए एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "हम सरकारी नौकरियों में तदर्थवाद को समाप्त करने और योग्य उम्मीदवारों के लिए स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से अवसर पैदा करने पर माननीय प्रधानमंत्री के जोर के प्रति प्रतिबद्ध हैं।"

पिछले दो वर्षों में डीएसएसएसबी द्वारा 17,000 से अधिक स्थायी भर्तियां की गई हैं, जो पिछले 10 वर्षों में की गई कुल नियुक्तियों से अधिक है, उन्होंने एक अन्य पोस्ट में कहा। इन भर्तियों को शिक्षा, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण, डीटीसी, अग्निशमन सेवा, डीयूएसआईबी, एनडीएमसी, एमसीडी, एनडीएमसी और सिंचाई सहित विभिन्न विभागों में तैनात किया गया है।

Advertisement

एलजी ने कहा कि स्थायी भर्तियां प्रधानमंत्री के 2047 तक 'विकसित भारत' के विजन के अनुरूप हैं और उन्होंने भर्तियों से दिल्ली के लोगों की बेहतरी के लिए पूरी ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ अपने कर्तव्यों का पालन करने का आग्रह किया। उन्होंने जल्द से जल्द सभी रिक्तियों को भरने का भी निर्देश दिया ताकि दिल्ली में नागरिक केंद्रित सेवाओं में सुधार किया जा सके।

दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार ने सरकारी कर्मचारियों की क्षमता निर्माण के लिए एक रोडमैप तैयार करने और साइबर सुरक्षा सुविधाओं वाली एक फुलप्रूफ परीक्षा प्रणाली की आवश्यकता पर जोर दिया। डीएसएसएसबी के चेयरमैन शूरबीर सिंह ने कहा कि पिछले दो वर्षों में बोर्ड ने 177 विभिन्न पदों के लिए परीक्षाएं आयोजित की हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान में लगभग 18,000 रिक्तियां विभिन्न चरणों में हैं, जो शीघ्र ही पूरी हो जाएंगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 30 August, 2024
Advertisement