Advertisement
01 December 2019

दिल्ली सरकार ने निर्भया कांड के एक दोषी की दया याचिका खारिज करने की सिफारिश की

दिल्ली सरकार ने 2012 के निर्भया बलात्कार एवं हत्या कांड के दोषियों में से एक की दया याचिका को खारिज करने की सख्त सिफारिश की है। यह जानकारी सूत्रों ने दी है।दिल्ली के गृह मंत्री सत्येंद्र जैन ने इस केस में अरविंद केजरीवाल की सिफारिशों के बाद फाइल उप राज्यपाल अनिल बैजल को भेजी है।  23 वर्षीय पेरामैडिकल छात्रा के साथ गैंग रेप और हत्या के मामले में फांसी की सजा पा चुके दोषियों में से एक विनय शर्मा दया याचिका राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के पास भेजी थी।

सबसे संगीन अपराध में सजा देना जरूरी

सूत्रों ने जैन के हवाल से फाइल की नोटिंग के बारे में बताया है कि सरकार का मानना है कि यह अत्यधिक बर्बरता का सबसे संगीन अपराध है जो विनय शर्मा ने किया है। यह ऐसा केस है जिसमें सजा देकर समाज के सामने उदाहरण प्रस्तुत किया जाना चाहिए ताकि ऐसा अपराध करने के बारे में कोई सोच भी न पाए।

Advertisement

उप राज्यपाल सिफारिश के साथ केंद्र सरकार को भेजेंगे फाइल

दिल्ली के गृह मंत्री ने कहा कि इस मामले में दया याचिका का कोई औचित्य नहीं है। इसलिए इस याचिका को खारिज करने की सख्त सिफारिश की गई है। अब यह फाइल उप राज्यपाल के पास आगे विचार के लिए भेजी जाएगी। उसके बाद उप राज्यपाल की सिफारिशों के साथ केंद्रीय गृह मंत्रालय के पास भेजी जाएगी। विनय शर्मा इस केस में गिरफ्तार होने के बाद से तिहाड़ जेल में बंद है। उसने दया याचिका दायर की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Nirbhaya case, Delhi govt, mercy plea
OUTLOOK 01 December, 2019
Advertisement