Advertisement
06 November 2019

दिल्ली में अब वकीलों ने किया धरना समाप्त, दोषी पुलिसवालों के खिलाफ की कार्रवाई की मांग

twitter

दिल्ली पुलिस और वकीलों के बीच तनाव के बाद मंगलवार को पुलिसकर्मियों के धरना-प्रदर्शन के बाद अब बुधवार को वकीलों ने भी अपना धरना समाप्त करने का ऐलान कर दिया है। बार काउंसिल ने यह ऐलान किया। साथ ही मांग की कि दोषी पुलिसवालों के खिलाफ कार्रवाई हो। इससे पहले दिल्ली की सभी निचली अदालतों में कामकाज ठप रहा। साकेत, रोहिणी, पटियाला हाउस और कड़कड़डूमा कोर्ट के गेट वकीलों ने बंद कर दिए। अपने मुकदमे के लिए कोर्ट आए लोग मायूस होकर जाने के लिए मजबूर थे। 

मंगलवार दिनभर पुलिस का हंगामा जारी रहा था और आज यानी बुधवार को वकील हंगामा कर रहे हैं। दिल्ली पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर रहे वकीलों का कहना है कि मीडिया को बरगलाया गया और वकीलों को पीटने का वीडियो नहीं दिखाया गया।

गृह मंत्रालय ने हाईकोर्ट से आदेश पर मांगी सफाई

Advertisement

वकीलों और पुलिस के बीच टकराव के चलते केंद्र सरकार ने हाईकोर्ट का रुख किया है। गृह मंत्रालय ने कोर्ट से 3 नवंबर को जारी किए गए उसके आदेश पर सफाई मांगी है। बता दें वकीलों और पुलिस के बीच हुए शनिवार को तीस हजारी कोर्ट में हुए विवाद के बाद हाईकोर्ट ने वकीलों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने से जुड़ा आदेश पारित किया था, जिसपर गृह मंत्रालय ने सफाई मांगी है। पुलिस-वकील विवाद मामले में आज हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है।

काम पर लौटे पुलिसकर्मी

दिल्ली पुलिस मुख्यालय पर मंगलवार को दिन भर चला धरना देर शाम को खत्म हो गया और पुलिसकर्मी अपने काम पर लौट गए हैं। दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त (अपराध) सतीश गोलचा ने वादा यह था कि पुलिसकर्मी खुद को अकेला न समझें, सरकार और महकमा उनके साथ है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Delhi, Lawyers, strike enters, third day, protest, clash between, police, lawyers, Tis Hazari Court, on November 2.
OUTLOOK 06 November, 2019
Advertisement