Advertisement
19 November 2023

दिल्ली की पार्टियां कांग्रेस और बीजेपी, तेलंगाना पर उतरने वाले बाज हैं; राज्य की प्रगति से करती हैं ईर्ष्या: केसीआर

कोल्लापुर : मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने रविवार को कहा कि “दिल्ली की पार्टियां” (कांग्रेस और बीजेपी) “चील” की तरह हैं जो तेलंगाना पर भोजन करने के लिए उतर रहे हैं, जिस राज्य को उन्होने  2014 में निर्माण के बाद लगातार प्रयत्न से एक एक ईंट जोडकर बनाया है।

रविवार को मुख्यमंत्री ने चार आशीर्वाद सभाओं को संबोधित किया। महबूबनगर जिले के कोल्लापुर और आलमपुर में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री केसीआर ने कहा कि उन्होंने तेलंगाना को पटरी पर लाने के लिए लगातार कड़ी मेहनत की है और अब यह विकास कर रहा है। प्रति व्यक्ति आय में देश में नंबर एक है। उन्होंने कहा कि दस साल की कड़ी मेहनत का नतीजा है कि तेलंगाना प्रगति पथ पर है। उन्होंने कहा कि ''दिल्ली की पार्टियां'' तेलंगाना की भारी प्रगति से ईर्ष्या करती हैं और एक बार फिर इस राज्य का शोषण करना चाहती हैं।

बीआरएस ने रायथु बंधु लागू किया

Advertisement

उन्होंने कहा कि किसानों को कृषि निवेश के लिए साहूकारों के पास जाने से रोकने के लिए रायथु बंधु योजना शुरू की है। जब कांग्रेस सत्ता में थी तो क्या किसानों को सीधे सरकार से कोई पैसा मिलता था? उन दिनों, जब किसान कर्ज नहीं चुका पाते थे तो बैंक वाले उनके घरों के दरवाजे बंद कर देते थे।

केसीआर ने संयुक्त आंध्र प्रदेश में सत्ता में रहने के दौरान तेलंगाना के लोगों के लिए कुछ नहीं करने के लिए कांग्रेस को जवाबदेह ठहराया। केसीआर ने कहा कि कांग्रेस की चुनावी चर्चा इस प्रकार की है जो दूसरों को खाना बनाने के लिए कहता है और वह सही समय पर आकर मेहमानों को खाना परोस सके।

उन्होंने कहा कि तेलंगाना की जनता को लगातार सताने वाली कांग्रेस अब बेशर्मी से कह रही है कि वह इंदिराम्मा राज्यम को बहाल करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा, "इंदिरम्मा राज्यम भूख, गंदगी और अभाव के लिए जाना जाता है। उन्होंने आश्चर्य व्यक्त किया कि कांग्रेस नेता यह सोच रहे हैं कि उनके शासन के दौरान लोगों ने जो कष्ट सहा है वह पर्याप्त नहीं है। कांग्रेस के शासनकाल में किसी ने भी किसानों की मदद के बारे में नहीं सोचा। उन्होंने तेलंगाना के लोगों के मष्तिष्क पर आघात किया है। उन्होंने कहा, कांग्रेस के सत्ता छोड़ने के बाद बीआरएस सरकार ने तुरंत बुरी तरह क्षतिग्रस्त तेलंगाना राज्य का पुनर्निर्माण करना शुरू कर दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 19 November, 2023
Advertisement