Advertisement
17 April 2017

सिंबल के लिए रिश्वत! अन्नाद्रमुक नेता दिनकरन पर मामला दर्ज

दिनकरन के खिलाफ रविवार को नई दिल्ली के एक पांच सितारा होटल से एक बिचौलिए सुकेश चंद्रशेखर की गिरफ्तारी के बाद मामला दर्ज किया गया है। दिनकरन जेल में बंद वीके शशिकला के नेतृत्व वाले अन्नाद्रमुक के धड़े के एक नेता हैं।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, यह पता चला है कि सुकेश ने दो पत्तियों वाला चुनाव चिन्ह अन्नाद्रमुक के इस धड़े को दिलाने में मदद करने के लिए 50 करोड़ रुपये का सौदा किया था। पुलिस ने सुकेश के पास से 1.30 करोड़ रपये और दो कारें जब्त की हैं। सुकेश और ईसी अधिकारियों के साथ उसके संबंधों का पता लगाने के लिए पूछताछ की जा रही है।

शशिकला के नेतृत्व वाले धड़े और पूर्व मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम ने दो पत्ती पर दावा किया था, जिसके बाद निर्वाचन आयोग ने अन्नाद्रमुक का यह चुनाव चिन्ह सील कर दिया था। आय से अधिक संपत्ति मामले में जेल में बंद शशिकला के नेतृत्व वाले धड़े ने बाद में हैट चुनाव चिन्ह चुना था।

Advertisement

तमिलनाडु में आरके नगर विधानसभा क्षेत्र का 12 अप्रैल को उपचुनाव होना था, लेकिन धन बल केे इस्तेेमाल को देेेेखते निर्वाचन आयोग ने इसे रद्द कर दिया था। दिनकरन शशिकला धड़े के उम्मीदवार थे। जे जयललिता के निधन के बाद यह सीट खाली हुई थी और यह उपचुनाव अन्नाद्रमुक के दोनों धड़ों के बीच प्रतिष्ठा का प्रश्न बन गया था।

बिचौलिए चंद्रशेखर का रिश्‍ता लीना मारिया पॉल से

दिनकरन मामले में  बिचौलिए सुकेश चंद्रशेखर का फिल्म मद्रास कैफे की अभिनेत्री लीना मारिया पॉल से भी रिश्ता रहा है तथा दोनों की तस्वीर सोशर मीडिया पर मौजूद हैं। कुछ साल पहले दक्षिण भारतीय इस अभिनेत्री को दिल्ली के एक फार्म हाउस से एक बैंक को 19 करोड़ रुपये का चूना लगाने के आरोप में पकड़ा गया था। लीना अपने दोस्त बालाजी के साथ रह रही थी। दिल्ली पुलिस और चेन्नई पुलिस ने संयुक्त रूप से दक्षिणी दिल्ली के फतेहपुरबेरी इलाके में स्थित पॉल के फार्म हाउस पर रात को छापा मारा था। पुलिस के मुताबिक बालाजी ने चेन्नई स्थित केनरा बैंक की शाखा से एक आईएएस अधिकारी बनकर संपर्क किया  और जाली दस्तावेज पेश कर एक फर्म खोलने के नाम पर 19 करोड़ का ऋण मंजूर करा लिया था।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Delhi Police, AIADMK, deputy general secretary, TTV Dinakaran, bribe, Election Commission official, symbol, दिल्ली पुलिस, निर्वाचन आयोग, रिश्वत, अन्नाद्रमुक, उपमहासचिव, टीटीवी दिनकरन मामला दर्ज
OUTLOOK 17 April, 2017
Advertisement