Advertisement
29 February 2020

दंगे में घायल युवक की मौत, पुलिस के दबाव में राष्ट्रगान गाते इस युवक का वीडियो वायरल हुआ था

Twitter

उत्तर पूर्वी दिल्ली में पिछले दिनों दंगों के दौरान एक वीडियो वायरल हो रहा था जिसमें कुछ पुलिसकर्मी 24 वर्षीय युवक समेत पांच लोगों को राष्ट्रगान और वंदेमातरम गाने के लिए मजबूर कर रहे हैं। कर्दमपुरी के रहने वाले 24 वर्षीय इस युवक ने बाद में लोकनायक अस्पताल में दम तोड़ दिया।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, लोक नायक अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डॉ किशोर सिंह ने कहा कि फैजान को मंगलवार को न्यूरोसर्जरी वार्ड में घायल दशा में भर्ती कराया गया था। उसकी हालत गंभीर थी और उसे गोली लगी हुई थी। गुरुवार तड़के उसकी मौत हो गई। इस लड़के का परिवार को अभी शव नहीं मिला है जिसका अभी पोस्टमार्टम होना है।

'दंगों के दौरान शूट हुआ था वीडियो'

Advertisement

इस वीडियो क्लिप में दिखाई देने वाले दो अन्य पुरुषों के परिवारों ने बताया कि वीडियो सोमवार शाम कर्दम पुरी में शूट किया गया था जब उत्तर पूर्वी दिल्ली में दंगे भड़के थे। अब तक हिंसा में 42 की मौत हो गई जबकि 200 से ज्यादा घायल हो गए। कई घर, दुकानें, स्कूल, मस्जिद और वाहनों को जला दिया गया और तोड़फोड़ की गई।

'पुलिस को लगा कि दंगाई हैं'

वीडियो में देखे गए एक अन्य घायल व्यक्ति की पहचान 25 वर्षीय रफीक के रूप में हुई है, जो कि कर्डम पुरी का निवासी है। रफीक के चाचा असलम खान ने बताया, “वह एक मस्जिद के पास खड़ा था जब पुलिस ने आंसूगैस के गोले दागे। कुछ लोग पकड़े गए क्योंकि पुलिस को लगा कि वे दंगाई हैं। असलम खान ने कहा कि रफीक के जीटीबी अस्पताल में होने के बारे में परिवार को सोमवार शाम फोन आया। रफीक को ज्योति नगर पुलिस स्टेशन ले जाया गया और मंगलवार रात को रिहा कर दिया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Delhi, Riots, One, Five, Injured, Men, Made, Sing, National, Anthem, Video, Dies
OUTLOOK 29 February, 2020
Advertisement