Advertisement
23 May 2024

दिल्ली विश्वविद्यालय के लेडी श्री राम और श्री वेंकटेश्वर कॉलेज को बम की धमकी वाले मिले कॉल, तलाशी में कुछ नहीं मिला

file photo

दिल्ली विश्वविद्यालय के दो कॉलेजों, लेडी श्री राम कॉलेज और श्री वेंकटेश्वर कॉलेज को गुरुवार 23 मई को बम की धमकी मिली। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली फायर सर्विस ने पुष्टि की है कि राजधानी में स्थित कॉलेजों को धमकी भरे कॉल मिलने के बाद दमकल गाड़ियों और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों को घटनास्थल पर भेजा गया।

“कॉलेज की प्रिंसिपल को दोपहर में बम के बारे में एक संदेश मिला। उन्होंने हमें निर्देश दिया कि हम चक्कर लगाएं और आस-पास के इलाकों पर नज़र रखें। लेडी श्री राम कॉलेज के सुरक्षा गार्ड प्रेम सागर पंडित ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, "पुलिस और बम निरोधक दस्ते ने कॉलेज पहुंचकर तलाशी अभियान चलाया, लेकिन परिसर से कुछ नहीं मिला।"

यह घटना बुधवार को गृह मंत्रालय के नॉर्थ ब्लॉक में बम की अफवाह के कुछ दिनों बाद हुई है। गहन जांच के बाद कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिलने पर धमकी को बाद में अफवाह घोषित कर दिया गया। पिछले कुछ हफ्तों में स्कूलों और अस्पतालों सहित राष्ट्रीय राजधानी में विभिन्न प्रतिष्ठानों में बम की धमकियों में उछाल देखा गया है। घटनाओं की श्रृंखला 30 अप्रैल को शुरू हुई जब दिल्ली के चाचा नेहरू अस्पताल को बम की धमकी मिली, इसके बाद 1 मई को रूस स्थित मेलिंग सेवा से 150 से अधिक स्कूलों को धमकी दी गई।

Advertisement

21 मई को, दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने कहा था कि इस महीने की शुरुआत में दिल्ली-एनसीआर के लगभग 150 स्कूलों को मिले बम की धमकी वाले ईमेल हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट से भेजे गए थे। पुलिस बम की अफवाह के पीछे की साजिश और मकसद को समझने के लिए ईमेल भेजने वाले और मेल के स्रोत के अलावा ईमेल भेजने के लिए इस्तेमाल किए गए आईपी पते की जांच कर रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 23 May, 2024
Advertisement