Advertisement
19 October 2018

आशीष पांडे की जमानत अर्जी खारिज, कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजा

File Photo

दिल्ली के हयात होटल में पिस्टल लहराने वाले बसपा के पूर्व सांसद राकेश पांडे के बेटे आशीष पांडे की पुलिस कस्टडी बढ़ाने से कोर्ट ने इनकार कर दिया है। साथ ही आशीष पांडे की बेल की अर्जी को भी खारिज कर दिया है तथा सोमवार तक न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

आशीष पांडे को दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया था। जहां पुलिस ने कोर्ट ने उसकी कस्टडी बढ़ाने जाने की मांग की थी, जबकि आशीष पांडे ने कोर्ट में बेल के लिए अर्जी दी थी। गुरुवार को आशीष ने दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट के समक्ष सरेंडर कर दिया है। कोर्ट ने आशीष पांडे को एक दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया था।

'मुझे आतंकवादी की तरह किया गया पेश'

Advertisement

आशीष पर दिल्ली के होटल हयात में एक कपल के सामने हथियार लहराने एवं उन्हें धमकाने के आरोप हैं। सरेंडर करने पहुंचे आशीष ने खुद को बेकसूर बताते हुए कहा कि वह न्यायपालिका का सम्मान करता है। सरेंडर करने पहुंचे आशीष ने कहा था, 'मुझे इस तरह पेश किया जा रहा है जैसा कि मैं एक वांछित आतंकवादी हूं। देश भर की पुलिस मेरे तलाश में है। मेरे खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी हो चुका है। इस पूरे मामले में सीसीटीवी फुटेज निकालकर देखा जाना चाहिए कि उस रात कौन महिलाओं के शौचालय में दाखिल हुआ और किसने किसको धमकी दी।'  

किया था गैर-जमानती वारंट जारी

आरोपी ने सरेंडर करने से पहले एक वीडियो जारी किया। इसमें सफाई देते हुए आशीष ने कहा था कि  उसे एक वांछित आतंकवादी के रूप में पेश किया जा रहा है, जबकि उसके खिलाफ पूर्व में कोई आपराधिक मामला नहीं रहा है। इस मौके पर आरोपी ने मीडिया पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि उसे पिछले चार दिनों से मीडिया ट्रायल किया जा रहा है।

इससे पहले आशीष पांडे के नाम पर जारी तीन बंदूकों के लाइसेंस भी रद्द कर दिए गए हैं। दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने बुधवार को आशीष के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया था। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Delhi, Patiala, House, Court, dismisses, bail, plea, Ashish Pandey, sends, judicial, custody
OUTLOOK 19 October, 2018
Advertisement