Advertisement
06 July 2022

डीजीसीए ने स्पाइसजेट को भेजा नोटिस, पिछले 18 दिनों में तकनीकी खराबी की आठ घटनाओं पर मांगा जवाब

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने स्पाइसजेट को नोटिस जारी किया है। जानकारी के मुताबिक,पिछले 18 दिनों में आठ खराबी की घटनाओं के बाद डीजीसीए ने स्पाइसजेट को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

डीजीसीए की तरफ से यह कदम पिछले 18 दिनों में तकनीकी खराबी की आठ घटनाओं के बाद उठाया गया है। डीजीसीए द्वारा सितंबर 2021 में स्पाइसजेट के ऑडिट में पाया गया कि कलपुर्जों के आपूर्तिकर्ताओं को नियमित आधार पर भुगतान नहीं किया जा रहा है, जिससे कलपुर्जों की कमी हो रही है।

डीजीसीए ने बतया कि स्पाइसजेट एयरलाइन विमान नियम, 1937 के तहत सुरक्षित, दक्ष और विश्वसनीय हवाई सेवाओं को सुनिश्चित करने में नाकाम रही है। दरअसल, मंगलवार को दिल्ली-दुबई उड़ान को फ्यूल इंडिकेटर में खराबी होने के बाद विमान को पाकिस्तान के कराची में इमरजेंसी लैंडिंग कराई थी।

Advertisement

वहीं, इसी दिन कांडला-मुंबई उड़ान को बीच हवा में विंडशील्ड में दरार आने के बाद महाराष्ट्र की राजधानी में उतारा गया। मंगलवार को इन दो घटनाओं के सामने आने के बाद पिछले 18 दिनों में स्पाइसजेट के विमानों में तकनीकी खरीबी की 8 घटनाएं सामने आ गई हैं। डीजीसीए के मुताबिक, इन सभी घटनाओं की गंभीरता से जांच चल रही है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: DGCA, show cause notice, SpiceJet, eight malfunction incidents, last 18 days
OUTLOOK 06 July, 2022
Advertisement