Advertisement
18 September 2019

कोलकाता एयरपोर्ट पर जशोदा बेन से मिलीं सीएम ममता बनर्जी, भेंट में दी साड़ी

Twitter

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी जशोदा बेन से मुलाकात की। दोनों के बीच यह मुलाकात कोलकाता एयरपोर्ट पर हुई। दरअसल, यह मुलाकात तब हुई जब पीएम मोदी के साथ बैठक के लिए दिल्ली रवाना होने के लिए ममता बनर्जी कोलकाता हवाईअड्डे पर पहुंची। इस दौरान उन्हें पता चला कि जशोदा बेन भी वहीं हैं। यह जानकारी मिलते ही वो जशोदा बेन के पास गईं। उनके साथ काफी देर तक बातचीत की। इस दौरान उन्होंने जशोदा बेन को साड़ी भेंट की।

धनबाद आई थीं जशोदाबेन

जशोदा बेन से मुलाकात के बाद ममता दिल्ली के लिए रवाना हो गईं। मुख्यमंत्री के करीबी सूत्र ने बताया, 'इस दौरान दोनों के बीच उन्होंने अभिवादन का आदान-प्रदान किया। मुख्यमंत्री ने उन्हें एक साड़ी भी भेंट की।' जशोदाबेन पड़ोसी राज्य झारखंड के धनबाद में एक समारोह में शिरकत करने के लिए दो दिवसीय यात्रा आई थीं। सोमवार को उन्होंने आसनसोल के कल्याणेश्वरी मंदिर में पूजा-अर्चना की थी। ममता बनर्जी आज नई दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करेंगी।

Advertisement

आज ममता बनर्जी और पीएम मोदी की होगी मुलाकात

ममता बनर्जी ने मोदी से होने वाली मुलाकात को 'शिष्टाचार भेंट' बताते हुए कहा कि वह इस दौरान राज्य से जुड़े कई मुद्दों को उनके सामने उठाएंगी। इसमें राज्य को मिलने वाला कोष का मुद्दा अहम है। दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत के दौरान हवाईअड्डे पर कहा कि वह राज्य के नाम में परिवर्तन, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के विलय जैसे मुद्दों को उठाएंगी। उन्होंने कहा कि उनकी यह यात्रा 'नियमित कामकाज' का हिस्सा है।

मई 2018 के बाद पहली बार मिलेंगे

पीएम मोदी और ममता बनर्जी आखिरी बार 25 मई 2018 को शांति निकेतन में विश्व भारती विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में मिले थे। ममता बनर्जी को केंद्र सरकार और पीएम मोदी का घोर विरोधी माना जाता है। यह विरोध चरम पर पहुंच गया था। ममता ने मोदी को पीएम तक मानने से इनकार कर दिया था। वह उनके शपथ ग्रहण समारोह में भी नहीं गई थी। इससे पहले दोनों आखिरी बार 25 मई 2018 को शांति निकेतन में विश्व भारती विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में मिले थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Didi, runs, PM Modi wife, boarding flight, meet Modi, chief minister, gifted, her a sari
OUTLOOK 18 September, 2019
Advertisement