Advertisement
02 September 2024

चिकित्सक दुष्कर्म-हत्या मामला: बंगाल में भाजपा का प्रदर्शन, पूर्व केंद्रीय मंत्री गिरफ्तार

पिछले महीने कोलकाता के एक सरकारी अस्पताल में एक चिकित्सक के साथ कथित बलात्कार और हत्या के खिलाफ सोमवार को प्रदर्शन के दौरान कूचबिहार में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं की पुलिस के साथ झड़प हुई। इसके बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री निसिथ प्रमाणिक को गिरफ्तार कर लिया गया।

भाजपा कार्यकर्ताओं ने ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक की मौत के विरोध में पश्चिम बंगाल के विभिन्न जिलों में रैलियां निकालीं।बर्धमान, मालदा, कूचबिहार और झारग्राम सहित अन्य स्थानों पर जिलाधिकारियों के कार्यालयों के समक्ष रैलियां आयोजित की गईं।

कूचबिहार में प्रदर्शनकारियों ने कथित तौर पर पुलिस पर पथराव किया और पुलिस ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए लाठियों और आंसू गैस का इस्तेमाल किया, जिसके कारण बड़े पैमाने पर हंगामा हुआ।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि रैली का नेतृत्व करने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री निसिथ प्रमाणिक सहित 22 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने राज्य भर में जिलाधिकारियों के कार्यालयों के सामने बैरिकेड लगा दिए थे जिन्हें भाजपा कार्यकर्ताओं ने तोड़ने की कोशिश की।

Advertisement

भाजपा कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और कोलकाता पुलिस आयुक्त विनीत गोयल के इस्तीफे की मांग की। कोलकाता के आर जी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के संगोष्ठी कक्ष में नौ अगस्त को महिला चिकित्सक का शव बरामद किया गया था और चिकित्सक के साथ कथित दुष्कर्म तथा हत्या के सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था।

इस घटना से देशभर में आक्रोश उत्पन्न हुआ और कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश पर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) मामले की जांच कर रहा है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Doctor rape murder case, Doctor rape case, Doctor murder protest, BJP leader arrest, BJP protest in bengal
OUTLOOK 02 September, 2024
Advertisement