Advertisement
12 May 2020

दिल्ली नगर निगम के डॉक्टरों को तीन महीने से नहीं मिली सैलरी, पीएम मोदी को लिखा पत्र

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के खिलाफ सीधी जंग लड़ने वाले डॉक्टरों ने तीन महीने से सैलरी नहीं मिलने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। उत्तरी दिल्ली नगर निगम के तहत आने वाले अस्पतालों के डॉक्टरों के एक यूनियन ने पीएम को पत्र लिखकर आवाज उठाई है।

पत्र के जरिए कहा गया कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम के अस्पतालों के डॉक्टरों को पिछले तीन महीने की सैलरी नहीं मिली है हम कोरोना वायरस महामारी के कारण बहुत ही तनावपूर्ण दशा में काम कर रहे हैं। ये पत्र म्युनिसिपल कॉरपोरेशन डॉक्टर्स एसोसिएशन ने पिछले सप्ताह ई-मेल से भेजा था। ये एसोसिएशन तब बनी थी, जब निगम तीन हिस्सों में नहीं विभाजित था। हालांकि इस पर उत्तरी दिल्ली नगर निगम के अधिकारियों की तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

हम ज्यादा कुछ नहीं, बस अपनी सैलरी मांग रहे हैं

Advertisement

एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. आरआर गौतम ने कहा कि हमें पिछले तीन महीने से सैलरी नहीं दी गई है और डॉक्टर के तौर पर हम मरीजों की सेवा करने का अपना कर्तव्य जानते हैं। हम ज्यादा कुछ नहीं, बस अपनी सैलरी मांग रहे हैं। डॉ आर आर गौतम ने कहा, "हम इस मामले में पीएम के हस्तक्षेप की मांग करते हुए उन्हें पत्र लिखने के लिए मजबूर हैं क्योंकि इस मुद्दे को हल करने की आवश्यकता है।" पत्र में कहा गया है कि अन्यथा, डॉक्टरों के पास केवल 'इस्तीफा' देने का विकल्प है।

देश में 70 हजार से अधिक कोरोना मरीज

देश में कोरोना वायरस संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली है। कोरोना पॉजिटिव केस बढ़कर 70 हजार से अधिक हो चुके हैं। वहीं 2293 लोगों की मौत हो चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 3604 नए मामले सामने आए हैं और 87 लोगों की मौत हुई है। इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 70,756 हो गई है, जिनमें 46,008 सक्रिय हैं, 22,455 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 2293 लोगों की मौत हो चुकी है।

कोरोना वॉरियर्स के लिए केजरीवाल सरकार ने उठाए ये कदम

इधर, कोरोना के खिलाफ सीधी जंग लड़ रहे कोविड-19 वॉरियर्स के लिए भी केजरीवाल सरकार ने कुछ बड़े कदम उठाए हैं। कोरोना वॉरियर अगर कोविड-19 से बीमार होता है तो फाइव स्टार में इलाज की व्यवस्था की जाएगी। उनके लिए फाइव स्टार होटल में क्वारनटीन की सुविधा होगी। इसके अलावा किसी के शहीद होने पर परिवार को एक करोड़ की सम्मान राशि भी दी जाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Doctors, Delhi civic hospitals, write, PM, 'non-payment', 3-month, salary
OUTLOOK 12 May, 2020
Advertisement