Advertisement
31 May 2023

प्रदर्शनकारी पहलवानों से अनुराग ठाकुर की अपील, "जांच पूरी होने का इंतजार करें"

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रदर्शन कर रहे पहलवानों से जांच पूरी होने का इंतजार करने की बात कही है। उन्‍होंने पहलवानों से कहा, ''आपको सुप्रीम कोर्ट, पुलिस और खेल विभाग पर विश्वास तो करना पड़ेगा। हम भी चाहते हैं कि खिलाड़ियों ने जो बात उठाई है, उसकी निष्पक्ष जांच हो और जांच के बाद उचित कार्रवाई हो।''

ठाकुर ने आगे कहा कि कोई कदम ऐसा नहीं उठाना चाहिए, जिससे खेल और खिलाड़ी को नुकसान हो। उन्होंने कहा, "हमारी सरकार के तहत, खेलों के लिए बजट में वृद्धि हुई है। खेलो इंडिया, टॉप्स योजना जैसी योजनाएं और कार्यक्रम शुरू किए गए हैं। खिलाड़ियों के प्रशिक्षण पर बहुत पैसा खर्च किया जा रहा है। उन्होंने कहा, हम खेलों के लिए और अधिक करना चाहते हैं।

केंद्रीय खेल मंत्री ने कहा, "हमने खिलाड़ियों से चर्चा के बाद एक समिति बनाई। उन्होंने निष्पक्ष जांच की, अपनी रिपोर्ट मंत्रालय को दी। दिल्ली पुलिस ने प्राथमिकी भी दर्ज की। मामला सुप्रीम कोर्ट भी पहुंचा। सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई की और उन्हें मजिस्ट्रेट के पास जाने को कहा।" पहलवानों की समस्याओं को खुले दिमाग से सुना गया। हमने कोई कसर नहीं छोड़ी। पूरे देश के इतिहास में, जब भी इस तरह के आरोप लगाए जाते हैं, तो जांच की जाती है, जिसके बाद सरकार उचित कार्रवाई करती है। ठाकुर ने कहा कि पहलवानों को दिल्ली पुलिस की जांच पूरी होने का इंतजार करना चाहिए और पुलिस, सुप्रीम कोर्ट और खेल मंत्रालय पर भरोसा करना चाहिए।

Advertisement

गौरतलब है कि वामपंथी छात्र संगठनों, डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया (डीवाईएफआई) और सीपीआई (एम) की छात्र शाखा, स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) ने संयुक्त रूप से 4 जून से राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन की घोषणा की है। पहलवान बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगट यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर डब्ल्यूएफआई प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं और उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Sports Minister Anurag Thakur, Protesting wrestlers, Wrestling Federation of India (WFI), Indian Olympic Association, Supreme Court
OUTLOOK 31 May, 2023
Advertisement