Advertisement
13 September 2018

DUSU चुनाव: ईवीएम में शिकायत के बाद आज के लिए मतगणना स्थगित

File Photo

दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव में हो रही मतगणना आज के लिए स्थगित कर दी गई है। इसका कारण खराब ईवीएम बताया जा रहा है। आज सुबह से ही मतगणना में कोई न कोई बाधा आ रही है। पहले तो मतगणना एक घंटे देर से शुरू हुई। यह सुबह 8:30 पर शुरू होनी थी लेकिन 9:30 से शुरू हुई। बताया जा रहा है कि पहले राउंड की मतगणना समाप्त होने के बाद एबीवीपी 2 सीटों पर और एनएसयूआई 2 सीट पर आगे चल रहे थे।

एनएसयूआई अध्यक्ष पद और सचिव पद पर आगे चल रही थी। वहीं उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव के पद पर एबीवीपी आगे थी। हालांकि जितनी भी काउंटिंग हो चुकी है उसमें एबीवीपी और एनएसयूआई की कड़ी टक्कर बताई जा रही है।

जाकिर हुसैन कॉलेज का परिणाम

Advertisement

वहीं, कल रात जाकिर हुसैन कॉलेज यूनियन का परिणाम भी आ गया जिसमें एनएसयूआई को जीत हासिल हुई है। जाकिर हुसैन कॉलेज (ईवनिंग) में कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई ने अध्यक्ष पद पर जीत दर्ज कर ली है।

एनएसयूआई ने 250 वोटों से जीत हासिल की। कॉलेज में सेंट्रल काउंसलर पद पर आईएसा के नबिया आलम ने बाजी मारी है। जाकिर हुसैन कॉलेज (मॉर्निंग) में बीजेपी के छात्र संगठन एबीवीपी ने अध्यक्ष पद पर कब्जा जमाया है।

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के लिए बुधवार को मतदान हुआ था। ज्यादातर बूथों पर एनएसयूआई, एबीवीपी, सीवाईएसएस-आइसा के बीच त्रिकोणीय मुकाबला रहा।

इस साल सुबह की पाली में लगभग 43.8 फीसदी वोट पड़े। जो बीते साल से कम है। शाम की पाली में मतदान रात 7.30 बजे संपन्न हुआ। फिलहाल मतदान का आंकड़ा नहीं मिल पाया है। इस बार कुल मतदाताओं की संख्या 1.35 लाख थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: DUSU, Election results 2018, evm, delhi university
OUTLOOK 13 September, 2018
Advertisement