Advertisement
30 January 2020

विवादित बयानों पर चुनाव आयोग की कार्रवाई, अनुराग पर 3 तो प्रवेश पर लगाया 4 दिन का बैन

File Photo

चुनाव आयोग ने विवादित भाषण देने के लिए केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर पर 72 घंटे और भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा पर 96 घंटे प्रचार करने पर प्रतिबंध लगा दिया है। इससे पहले चुनाव आयोग ने दोनों को स्टार प्रचारकों की लिस्ट से भी हटाने का आदेश दिया था।

दरअसल, अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा ने पिछले दिनों दिल्ली चुनाव प्रचार के दौरान विवादित बयान दिया था। जिस पर चुनाव आयोग ने यह कार्रवाई की है। आयोग की इस कार्रवाई के बाद अनुराग ठाकुर तीन दिन और प्रवेश वर्मा चार दिन प्रचार नहीं कर पाएंगे।

लगवाया था यह नारा

Advertisement

दिल्ली की रिठाला सीट पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के साथ चुनावी सभा को संबोधित करते हुए अनुराग ठाकुर ने 'देश के गद्दारों को गोली मारने' के नारे लगवाए थे। भाजपा नेता अनुराग ठाकुर ने सभा में कहा था, 'देश के गद्दारो को', इसके जवाब में सामने मौजूद बीजेपी कार्यकर्ता 'गोली मारो...' का नारा लगाया था। इसके बाद फिर वो कहते हैं, नारा इतनी जोर से लगाएं कि गिरिराज जी को सुनाई दे। इस पर फिर से अनुराग ठाकुर की तरफ से नारा दोहराया जाता हैं और भीड़  से ‘गोली मारने’ की आवाज गूंजती है।

शाहीन बाग प्रदर्शन पर की थी टिप्पणी

वहीं, पश्चिमी दिल्ली से भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने नागरिकता संसोधन कानून (सीएए) के खिलाफ दिल्ली स्थित शाहीन बाग इलाके में पिछले एक महीने से ज्यादा से समय से  चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था, 'शाहीन बाग में लाखों लोग जमा होते हैं। दिल्ली के लोगों को सोचना होगा, और फैसला करना होगा। वे आपके घरों में घुसेंगे, आपकी बहन-बेटियों के साथ रेप करेंगे, उन्हें कत्ल कर देंगे। आज ही वक्त है, कल मोदी जी और अमित शाह आपको बचाने नहीं आ पाएंगे।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: EC, bans, minister, Anurag Thakur, campaigning, 3 days, Parvesh Varma, 4 days, officials
OUTLOOK 30 January, 2020
Advertisement