Advertisement
16 March 2023

पशु तस्करी कांड में ईडी ने अनुब्रत की बेटी, तीन अन्य को भेजा समन भेजा, 20 मार्च को किया तलब

file photo

प्रवर्तन निदेशालय ने तृणमूल कांग्रेस के गिरफ्तार नेता अनुब्रत मंडल की बेटी सुकन्या, उनके ड्राइवर और लाभपुर कॉलेज के एक गैर-शिक्षण कर्मचारी को कथित पशु तस्करी घोटाले की चल रही जांच के सिलसिले में तलब किया है। जांच निकाय ने कहा कि तीनों को 20 मार्च को राष्ट्रीय राजधानी में प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय में पेश होने के लिए कहा गया था।

सुकन्या को बुधवार को ईडी के सामने पेश होने के लिए कहा गया था, लेकिन वह इसमें शामिल नहीं हुईं। उसने ईडी के कार्यालय को एक मेल भेजकर पेश होने के लिए समय मांगा था। जांच निकाय ने तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद के नेता कृपामय घोष को बुधवार रात दिल्ली में पेश होने के लिए समन भेजा था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।

घोष को टीएमसी बीरभूम के अध्यक्ष मोंडल के साथ शक्तिगढ़ के एक रेस्तरां में बैठे देखा गया था, जब गिरफ्तार नेता को नई दिल्ली भेजे जाने से पहले फिटनेस परीक्षण के लिए आसनसोल सुधार गृह से जोका के ईएसआई अस्पताल में ले जाया जा रहा था।

Advertisement

ईडी के अधिकारियों ने कहा कि चालक तुफान मिड्डा, गैर-शिक्षण कर्मचारी विजय रजक और घोष के बैंक खातों का कथित रूप से धन प्राप्त करने और स्थानांतरित करने के लिए इस्तेमाल किया गया था। अधिकारियों ने कहा, ''ऐसा लगता है कि घोटाले में जुटाया गया पैसा इन लोगों के बैंक खातों के जरिये स्थानांतरित किया गया।

टीएमसी के बाहुबली की बेटी इससे पहले दो कंपनियों के खातों के माध्यम से किए गए कुछ फर्जी लेनदेन से संबंधित पूछताछ के लिए ईडी अधिकारियों के सामने पेश हुई थी, जहां उसे निदेशक के रूप में नामित किया गया था।

कई घंटों की पूछताछ के बाद जांच एजेंसी ने मंगलवार को मंडल के चार्टर्ड अकाउंटेंट मनीष कोठारी को घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार कर लिया। मोंडल को अगस्त 2022 में पशु तस्करी मामले में सीबीआई ने हिरासत में लिया था। उसे ईडी ने पिछले साल नवंबर में गिरफ्तार किया था और घोटाले की जांच के लिए नई दिल्ली ले गई थी। वह फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 16 March, 2023
Advertisement