Advertisement
10 April 2017

ईडी ने किया वीरभद्र को तलब

google

प्रवर्तन निदेशालय की यह कार्रवाई ऐसे समय में हुई है जब सीबीआई मुख्यमंत्री, उनकी पत्नी और अन्य के खिलाफ कथित तौर पर आय के ज्ञात स्रोत से अधिक 10 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति को एकत्र करने के मामले में आरोप पत्र दायर कर रही है।

अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी ने ताजा समन जारी किया है क्योंकि वह धनशोधन निवारण रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत उनका बयान दर्ज करना चाहती है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री को जांच अधिकारी (आईओ) के सामने 13 अप्रैल से पहले बयान दर्ज कराने के लिए आने को कहा है। एजेंसी ने सिंह को पहले भी तलब किया था लेकिन उन्होंने अधिकारिक प्रतिबद्धताओं का हवाला देते हुए आने में असमर्थता व्यक्त कर दी थी। एजेंसी ने पहले ही उनकी पत्नी प्रतिभा और बेटे विक्रमादित्य से इस मामले में पूछताछ की है।

प्रवर्तन निदेशालय ने मुख्यमंत्री, उनके परिवार के सदस्यों और अन्य लोगों के खिलाफ धनशोधन रोधी कानून के आपराधिक प्रावधान के तहत साल 2015 में सीबीआई की ओर से दायर की गई शिकायत को संज्ञान में लेते हुए मामला दर्ज किया है।

Advertisement

 कांग्रेस नेता सिंह और उनकी पत्नी प्रतिभा के अलावा चुन्नी लाल चौहान, जोगिंदर सिहं घाल्टा, प्रेम राज, वकामुल्ला चंद्रशेखर, लवण कुमार रोच और राम प्रकाश भाटिया आरोपी हैं। (एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: वीरभद्र, हिमाचल, मुख्यमंत्री, ईडी, मनी, लॉन्ड्रिंग
OUTLOOK 10 April, 2017
Advertisement