Advertisement
15 September 2018

जम्मू कश्मीर के कुलगाम में हिज्बुल कमांडर गुलजार समेत 5 आतंकी मुठभेड़ में ढेर

ANI

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों ने 'ऑपरेशन ऑलआउट' के तहत मुठभेड़ में 5 आतंकवादियों को ढेर कर दिया। शनिवार सुबह चौगाम इलाके में चले इस अभियान में सभी आतंकी मारे गए। मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन का टॉप कमांडर गुलजार पद्दार भी मारा गया है।

वांछित आतंकी कमांडर गुलजार की सुरक्षाबलों को काफी समय से तलाश थी। वो पाकिस्तान के इशारे पर घाटी में लंबे वक्त से आतंकी गतिविधियों को अंजाम देता आ रहा था।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि चौगाम में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने शनिवार सुबह इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया। घिर जाने पर आतंकियों ने जवानों पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की जिसमें 5 आतंकवादी मारे गए।  

Advertisement

48 घंटे में अाठ आतंकवादी मारे गए

इलाके में कुछ और आतंकवादियों के छिपे होने की आशंका है जिसे देखते हुए यहां सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है। मुठभेड़ के बाद घाटी में कानून और व्यवस्था की दिक्कतों की आशंकाओं के कारण रेल सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं। जम्मू-कश्मीर में बीते 48 घंटे में अलग-अलग जगहों पर हुए मुठभेड़ में 8 आतंकवादी मारे गए हैं। इनमें से एक मुठभेड़ में पुलिस, अर्धसैनिक बल और सेना के 12 कर्मी घायल हो गए। मारे गए आठों आतंकवादियों में से 3 पाकिस्तानी थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Encounter, terrorists, security, forces, Kulgam, killed
OUTLOOK 15 September, 2018
Advertisement