Advertisement
28 November 2022

कांग्रेस में शामिल हुए गुजरात के पूर्व मंत्री जयनारायण व्यास

ट्विटर/एएनआई

मध्य प्रदेश में ‘‘भारत जोड़ो यात्रा’’ के छठे दिन सैकड़ों पदयात्रियों का कारवां कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में सोमवार को सूर्योदय के बाद इंदौर से उज्जैन की ओर बढ़ा।

यात्रा की शुरुआत इंदौर के बड़ा गणपति चौराहे से हुई। रास्ते में एक साइकिल सवार भी यात्रा में शामिल हुआ और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष कुछ पलों के लिए पैदल यात्रा को विराम देते हुए उसकी साइकिल के पैडल मारते नजर आए।

जयनारायण व्यास ने अहमदाबाद में कांग्रेस दफ्तर में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राजस्थान के मुख्यमंत्री एवं गुजरात के प्रभारी अशोक गहलोत की मौजूदगी में कांग्रेस का हाथ थामा। इस दौरान खड़गे ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इतने सालों में गुजरात में बदलाव लाने की बजाय बीजेपी ने केवल मुख्यमंत्री बदलने का काम किया है। बीजेपी ने छह साल में तीन सीएम बदल दिए. इसका मतलब साफ है कि बीजेपी ने गुजरात में कोई काम नहीं किया है।

Advertisement

2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने उनका टिकट काट दिया था। उन्हें इस बात की उम्मीद थी कि इस बार के चुनाव में पार्टी उन्हें टिकट जरूर देगी, लेकिन इस बार भी उन्हें पार्टी की ओर से टिकट नहीं दिया गया। इससे नाराज नय नारायण व्यास ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया।

जय नारायण व्यास ने बीजेपी से इस्तीफा देते हुए कहा था कि कांग्रेस या आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल होने के लिए उनके विकल्प खुले हैं। व्यास और उनके बेटे समीर को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस दौरान कांग्रेस के गुजरात प्रभारी अशोक गहलोत और केंद्रीय पर्यवेक्षक आलोक शर्मा भी मौजूद रहे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Ex-BJP minister, Jaynarayan Vyas, joins Congress, Gujarat polls
OUTLOOK 28 November, 2022
Advertisement