Advertisement
28 September 2020

कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शन, इंडिया गेट पर एक ट्रैक्टर में लगाई आग

एएनआई

कृषि कानून के विरोध में सोमवार की सुबह कुछ लोगों ने इंडिया गेट के सामने एक ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया। आग को बुझा कर ट्रैक्टर को वहां से हटा दिया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। जानकारी के अनुसार सुबह 7.15 से 7.30 के बीच करीब 15 से 20 संख्या में कुछ लोग किसान बिल के विरोध में इंडिया गेट के पास एकत्रित हुए। वो अपने साथ एक  ट्रैक्टर लेकर आए थे। उन्होंने ट्रैक्टर में आग लगाने के बाद जमकर नारेबाजी की।

इस मामले को लेकर नई दिल्ली के डीसीपी का कहना है, "करीब 15-20 लोग इकट्ठा हुए और एक ट्रैक्टर में आग लगाने की कोशिश की। आग बुझा दी गई है और ट्रैक्टर को भी हटा दिया है। घटना में शामिल लोगों की पहचान की जा रही है, जांच चल रही है।"

रविवार को भी देश के कई हिस्सों में किसानों व राजनीतिक दलों ने कृषि कानून के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। बता दें कि राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने रविवार को तीन कृषि विधेयकों को मंजूरी दी। गजट अधिसूचना के अनुसार राष्ट्रपति ने तीन विधेयकों को मंजूरी दी। ये विधेयक हैं- 1) किसान उपज व्‍यापार एवं वाणिज्‍य (संवर्धन एवं सुविधा) विधेयक, 2020, 2) किसान (सशक्तिकरण एवं संरक्षण) मूल्‍य आश्‍वासन अनुबंध एवं कृषि सेवाएं विधेयक, 2020 और 3) आवश्‍यक वस्‍तु (संशोधन) विधेयक, 2020। किसान उत्पाद व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) विधेयक, 2020 का उद्देश्य विभिन्न राज्य विधानसभाओं द्वारा गठित कृषि उपज विपणन समितियों (एपीएमसी) द्वारा विनियमित मंडियों के बाहर कृषि उपज की बिक्री की अनुमति देना है।

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: विरोध प्रदर्शन, इंडिया गेट, एक ट्रैक्टर, आग, Farm Bills, Protest, Tractor, Set On Fire, India Gate
OUTLOOK 28 September, 2020
Advertisement