Advertisement
26 September 2018

दिल्ली में इमारत ढहने से मरने वालों की संख्या बढ़कर सात लोगों की मौत

File Photo

दिल्ली में अशोक विहार फेस 3 के सावन पार्क इलाके में तीन-मंजिला इमारत के गिर जाने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर सात हो गई है। मरने वालों में 5 बच्चे और दो महिलाएं शामिल हैं। तीन हफ्ते पहले ही शिकायतें मिलने के बाद नगर निगम की एक टीम ने 20 साल पुराने इस ढांचे का निरीक्षण किया था।

बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों से हो रही तेज बारिश के चलते सालों पहले बनी ये इमारत एक झटके में बिखर गई। इस हासदे में दो बच्चों की मौत हो गई और तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। इस हादसे में घायल लोगों को नजदीकी अस्पताल दीप चंद बंधु अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के तुरंत बाद जानकारी मिलते ही रेस्क्यू टीम भी मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य कर रही है। 

अब तक आठ लोगों को रेस्क्यू कर चुकी है टीम

Advertisement

हादसा सावन पार्क के पास हुआ। सब कुछ इतना जल्दी हुआ कि इस तीन मंजिला इमारत में रह रहे लोगों को बच निकलने का मौका तक नहीं मिला। हादसे के बाद 12 लोगों मलबे में फंसे गए थे। रेस्क्यू टीम अभी तक 8 लोगों को रेस्क्यू कर चुकी है और उन्हें अस्पताल भी पहुंचा दिया गया है, जिनमें तीन हालत गंभीर बनी हुई है। टीम मलबे में फंसे बाकी लोगों को बचाने की कोशिश जारी है।

 


कई साल पुरानी इमारत थी ये

जानकारी के मुताबिक, ये इमारत काफी साल पहले बनाई गई थी और इसकी हालत भी काफी खराब थी। बावजूद इसके कई लोग इस इमारत में रह रहे थे। बुधवार सुबह इमारत के गिरने के बाद 9.30 बजे फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और मलबे में फंसे लोगों को बचाने का काम शुरू किया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Fear grips, residents, Sawan Park, after building, collapse kills 7
OUTLOOK 26 September, 2018
Advertisement