Advertisement
14 September 2019

छात्रा ने कहा- चिन्मयानंद ने वीडियो बनाकर किया ब्लैकमेल और यौन शोषण, एसआईटी को सौंपे 43 वीडियो

file photo

भाजपा नेता चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली उत्तर प्रदेश की छात्रा ने शनिवार को नया खुलासा किया है। लड़की ने अपने आरोपों के समर्थन के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) को 43 वीडियोयुक्त एक पेन ड्राइव दिया। छात्रा का कहना है कि भाजपा नेता ने उसका नहाते हुए वीडियो बनाया था और इसे दिखाकर इसका इस्तेमाल उसे ब्लैकमेल करने और उसका यौन शोषण करने के लिए किया गया।

कानून की छात्रा ने कहा कि जब उसने चिन्मयानंद द्वारा संचालित कॉलेज में एलएलएम में दाखिला लिया तो भाजपा नेता के लोगों ने उसे अपने घर बुलाया और ऊपरी मंजिल पर एक कमरे में छोड़ दिया, जहां पूर्व मंत्री ने उसे अपना एक वीडियो दिखाया जिसमें बाथटब भी था। इसके बाद उसका शारीरिक शोषण शुरू हुआ। हालांकि छात्रा ने कहा कि यह वीडियो जांच एजेंसी ने बेडरूम में नहीं मिला और दावा किया कि यह चिन्मयानंद के हरिद्वार आश्रम में हो सकता था। 

एसआईटी ने की बेडरूम की जांच

Advertisement

छात्रा को एसआईटी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री के खिलाफ जो भी साक्ष्य थे, उन्हें जमा करने के लिए कहा था। एसआईटी ने शुक्रवार को छात्रा से पूछताछ की और शाहजहांपुर में चिन्मयानंद के बेडरूम से साक्ष्य एकत्रित किए। सुप्रीम कोर्ट के आदेशों पर गठित एसआईटी शुक्रवार सुबह छात्रा को चिन्मयानंद के घर पर लाई, जहां जांच एजेंसी ने करीब पांच घंटे तक जांच की।

चिन्मयानंद से गुरुवार की रात पुलिस लाइन में करीब  सात घंटे तक पूछताछ की गई थी और दिव्य धाम स्थित उनके बेडरूम को सील कर दिया गया था। उनके निवास पर फोरेंसिक विशेषज्ञों की एक टीम भी मौजूद थी।

छात्रा ने लगाया सबूत मिटाने का आरोप

छात्रा ने आरोप लगाया कि चिन्मयानंद के बेडरूम से अहम सबूत हटा दिए गए हैं और अब इसे नया लुक दे दिया गया है। पेंट और अन्य चीजों को बदल दिया गया है लेकिन मालिश के दौरान इस्तेमाल किए गए दो तेल के कटोरे एसआईटी को मिले हैं। एक तौलिया, टूथपेस्ट और भाजपा नेता द्वारा इस्तेमाल किए गए साबुन को सील कर दिया गया और इसे फॉरेंसिक टीम लेकर गई है।

छात्रा ने कहा कि उसने बीए-एलएलबी की एक युवा छात्रा के बारे में जांच टीम को बताया था, उसे भी प्रताड़ित किया जा रहा था और उसने अपने उत्पीड़न के बारे में उससे बात की थी। छात्रा ने कहा कि उसने 5 सितंबर को नई दिल्ली में दर्ज प्राथमिकी में भी अपना बयान दिया है।

जांच पूरी तक नहीं छोड़ें शाहजहांपुर

सूत्रों ने कहा कि एसआईटी ने भाजपा नेता को जांच पूरी होने तक शाहजहांपुर नहीं छोड़ने के कहा है। बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को उनके निवास और आसपास तैनात किया गया है। जिस कॉलेज में महिला पढ़ती थी, वह शुक्रवार से बंद थी और अब सोमवार को खुलेगी।

छात्रा ने आरोप लगाया है कि भाजपा नेता द्वारा उसके साथ एक साल तक यौन शोषण और "शारीरिक शोषण" किया गया। वही, चिन्मयानंद के वकील ने आरोपों को जबरन वसूली का प्रयास किया है। चिन्मयानंद के वकील ओम सिंह की दलील है कि मालिश देना कोई अपराध नहीं था और लोग इसके लिए स्पा जाते हैं। उन्होंने कहा, "इसके अलावा, वीडियो में दबाव में कुछ भी नहीं दिखाया गया है।"

सोशल मीडिया पर अपलोड किए गए एक वीडियो क्लिप में छात्रा ने भाजपा नेता के खिलाफ पहले उत्पीड़न के आरोप लगाए। उसके बाद वह कई दिनों तक लापता रही लेकिन उत्तर प्रदेश पुलिस की एक टीम ने उसे राजस्थान में खोज निकाला और सुप्रीम कोर्ट के सामने पेश किया। 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Filmed, During, Bath, Blackmailed, Raped, Says, UP, Student, Submits, 43, Videos, Against, Chinmayanand
OUTLOOK 14 September, 2019
Advertisement