Advertisement
21 January 2021

सीरम इंस्टीट्यूट के नए प्लांट में लगी आग, पांच लोगों की मौत

PTI

दवा निर्माता कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट के परिसर में गुरुवार को आग लगने से पांच लोगों की मौत हो गई। आग सीरम इंस्टीट्यूट के टर्मिनल गेट 1 के अंदर एसईजेड 3 बिल्डिंग की चौथी और पांचवीं मंजिल पर आग लगी। सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावला ने कहा हमें तुरंत दुखद खबर मिली है। इस घटना में कुछ लोगों की जानें गई है। हालांकि,आग कोरोना वायरस टीका निर्माण इकाई से दूर लगी है, लिहाजा 'कोविशील्ड' वैक्सीन के निर्माण पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है।

फायर अफसर ने बताया कि गुरुवार दोपहर पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में भीषण आग लग गई। आग संस्थान के टर्मिनल 1 गेट के पास एक इमारत में लगी। पांच जले हुए शव बरामद किए गए। 

पुलिस आयुक्त नम्रता पाटिल ने कहा कि अपराह्न करीब पौने तीन बजे सीरम संस्थान के परिसर में स्थित एसईजेड 3 भवन के चौथे और पांचवें तल पर आग लगी। पुलिस ने कहा कि आग में फे नौ लोगों को सुरक्षित निकाला गया।

Advertisement

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा कि राज्य सरकार ने आग की जांच के आदेश दिए हैं। पवार ने कहा, "मैंने पुणे नगर निगम से घटना के बारे में जानकारी ली है और इस घटना की विस्तृत जांच करने का निर्देश दिया गया है।" उन्होंने कहा कि आग लगने के कारण वहां टीके बनाने की प्रक्रिया पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है।  मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने स्थानीय प्रशासन से आग को नियंत्रण में लाने को कहा है। उनके कार्यालय द्वारा किए गए ट्वीट में उन्होंने कहा कि वह पुणे नगर आयुक्त के संपर्क में हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 21 January, 2021
Advertisement