Advertisement
03 June 2020

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों ने 24 घंटे में मार गिराए जैश के पांच आतंकवादी

एपी

कल यानी मंगलवार से लेकर आज हुए दूसरे एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में तीन आतंकवादियों को मार गिराया। इसी जिले में मंगलवार को सुरक्षाबलों ने दो आतंकी को ढेर किया था। बता दें कि पुलवामा में बीते 24 घंटे में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच आज किया गया ये दूसरा एनकाउंटर था, जिसमें जैश के पांच आतंकी ढेर हो गए हैं।

दरअसल, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के कंगन इलाके में सुरक्षा बलों ने बुधवार को एनकाउंटर में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकियों को मार गिराया। इनमें से एक जैश का कमांडर था, जो विदेशी बताया जा रहा है। एनकाउंटर में एक भारतीय जवान भी घायल हुआ है।

इंटेलीजेंस इनपुट के बाद राष्ट्रीय राइफल्स, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने तलाशी अभियान छेड़ा था। सभी रास्ते सील कर घर-घर में तलाशी ली जा रही थी। सुरक्षा बलों ने एक संदिग्ध घर की तरफ निशाना साधा तो आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। एहतियात के तौर पर पुलवामा जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद है। एनकाउंटर वाले एरिया के आस-पास के इलाकों में भी अतिरिक्त जवान तैनात किए गए हैं।

Advertisement

पिछले 24 घंटे में जैश के पांच आतंकी ढेर

पुलवामा में बीते 24 घंटे में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच ये दूसरा एनकाउंटर था। इससे पहले मंगलवार को सुरक्षा बलों ने पुलवामा के त्राल इलाके में दो आतंकियों को मार गिराया था। सोमवार को नौशेरा सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश कर रहे तीन पाकिस्तानी आतंकी मारे गए। सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर में 28 मई से ही तलाशी अभियान छेड़ रखा है। इंटेलीजेंस एजेंसी ने अलर्ट किया था कि पाकिस्तान से आतंकवादियों की घुसपैठ हो सकती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Five, Jaish Militants, Killed, 24 Hours, Jammu and Kashmir, Pulwama
OUTLOOK 03 June, 2020
Advertisement