Advertisement
03 June 2023

ओडिशा ट्रेन हादसे के बाद गोवा-मुंबई 'वंदे भारत एक्सप्रेस' का उद्घाटन समारोह रद्द, पीएम मोदी दिखाने वाले थे हरी झंडी

ओडिशा में हुए ट्रेन हादसे के मद्देनजर मडगांव स्टेशन पर गोवा-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने का समारोह रद्द कर दिया गया है। कोंकण रेलवे के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार सुबह वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये गोवा-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने वाले थे, जबकि समारोह के लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को मडगांव स्टेशन पर मौजूद रहना था। अधिकारियों ने कहा कि रेल मंत्री अब ओडिशा में दुर्घटनास्थल का दौरा करेंगे और इस समारोह रद्द कर दिया गया है।

पीएम मोदी ने ओडिशा में हुई ट्रेन दुर्घटना पर दुख जताया है और प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता का भरोसा दिया है। साथ ही पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से प्रत्येक मृतक के परिजनों के लिए दो-दो लाख रुपये और घायलों के लिए 50,000-50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। प्रधानमंत्री मोदी ने स्थिति का जायजा लेने के लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की।

Advertisement

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘ओडिशा में ट्रेन दुर्घटना से दुखी हूं, दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।'' उन्‍होंने कहा, ‘‘रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की और स्थिति का जायजा लिया, दुर्घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है और प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता दी जा रही है।''

प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा, “ओडिशा में हुई ट्रेन दुर्घटना में जान गंवाने वाले प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ से दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी, घायलों को 50,000-50,000 रुपये दिए जाएंगे।” रेल मंत्री ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को दो-दो लाख रुपये और मामूली रूप से घायलों को 50,000-50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Flagging off function of Goa-Mumbai Vande Bharat Express, cancelled, Odisha train tragedy
OUTLOOK 03 June, 2023
Advertisement