Advertisement
01 May 2023

पूर्व पीएम देवेगौड़ा ने कहा- जद (एस) के तटीय कर्नाटक के लोगों के साथ घनिष्ठ संबंध, धर्मनिरपेक्ष ताकतों का है गढ़

file photo

पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा ने सोमवार को कहा कि कर्नाटक का समूचा तटीय क्षेत्र जनता दल (एस) समेत धर्मनिरपेक्ष ताकतों का गढ़ है। जद(एस) के दक्षिण कन्नड़ के लोगों के साथ हमेशा करीबी संबंध रहे हैं।

मेंगलुरु उत्तर निर्वाचन क्षेत्र में पार्टी उम्मीदवार मोहिउद्दीन बावा के लिए मंगलुरु प्रचार करने आए गौड़ा ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा, "हमारे पास पांच जिला पंचायत सदस्य और तीन विधायक थे जो अतीत में यहां से चुने गए थे।"

मतदाताओं से बावा का समर्थन करने का आग्रह करते हुए, जो कांग्रेस द्वारा टिकट से इनकार करने के बाद जद (एस) में चले गए, गौड़ा ने कहा कि बावा ने अपने जीवन के पांच साल निर्वाचन क्षेत्र में सार्वजनिक सेवा के लिए समर्पित किए थे।

Advertisement

उन्होंने दावा किया कि मतदाताओं के बीच सर्वेक्षण ने बावा का समर्थन किया और उनकी पार्टी ने मेंगलुरु उत्तर निर्वाचन क्षेत्र के लिए उनके काम को देखते हुए उन्हें उम्मीदवार के रूप में चुना। पूर्व पीएम ने आरोप लगाया कि बावा को जानबूझकर कांग्रेस ने टिकट नहीं दिया।

कांग्रेस का नाम लिए बगैर गौड़ा ने जानना चाहा कि जद (एस) के तहत धर्मनिरपेक्ष सरकार बनने के बाद भाजपा के सत्ता में आने के लिए कौन जिम्मेदार था। उन्होंने कहा, "हम सरकार बनाने के लिए किसी के पीछे नहीं गए, लेकिन पार्टी ने हमसे संपर्क किया।"

गौड़ा ने कहा कि एच डी कुमारस्वामी के मुख्यमंत्री के कार्यकाल के दौरान आम आदमी के लिए फायदेमंद कई योजनाएं शुरू की गईं। जद (एस) नेता एम बी सदाशिव, मोहम्मद कुन्ही, अक्षित सुवर्णा, वसंत पुजारी और सुमति हेगड़े उपस्थित थे। 224 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा के लिए 10 मई को मतदान होगा और नतीजे 13 मई को घोषित किए जाएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 01 May, 2023
Advertisement