Advertisement
18 March 2024

गेम खेलने, सोशल मीडिया ऐप के लिए चालू सिम कार्ड वियतनाम भेजने के आरोप में चार लोग गिरफ्तार

ऑनलाइन गेमिंग और सोशल मीडिया ऐप के लिए वियतनाम में चालू सिम कार्ड भेजने और भारत में प्रतिबंधित क्रिप्टोकरेंसी ऐप पर भुगतान प्राप्त करने के आरोप में यहां चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

पुलिस उपायुक्त (इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डा) उषा रंगनानी ने बताया कि आरोपी ऐसे लोगों के नाम पर सिम कार्ड जारी करवाते थे, जिनमें से अधिकांश दिहाड़ी मजदूर थे।

उन्होंने बताया कि आरोपी इन लोगों को मामूली रुपये देकर उनके नाम पर सिम जारी करवाते थे।

Advertisement

अधिकारी ने बताया कि इसके बाद सिम कार्ड को वियतनाम में रहने वाले लोगों को 'अधिक कीमत' पर बेच दिया जाता था, जिनका इस्तेमाल 'गेमिंग और सोशल मीडिया ऐप के लिए उपयोग किया जाता था'।

पुलिस ने बताया कि आरोपी एक ऐसे 'चीनी क्रिप्टोकरेंसी ऐप' पर पैसे प्राप्त करते थे, जिसे हाल में भारत में प्रतिबंधित किया गया है।

पुलिस के मुताबिक, आरोपियों के पास से 500 सिम कार्ड बरामद किए गए हैं। पुलिस उपायुक्त ने बताया कि आईजीआई कार्गो टर्मिनल पर एक कूरियर कंपनी के प्रबंधक की शिकायत के बाद मामले की जांच शुरू की गई थी।

रंगनानी ने बताया कि आरोपियों की पहचान राजस्थान के रहने वाले अनिल कुमार (20) और आगरा के रहने वाले मुकुल कुमार (22), हेमंत (26) और कन्हैया गुप्ता (29) के रूप में हुई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Four people arrested, sending, active SIM cards, playing games, social media apps, Vietnam
OUTLOOK 18 March, 2024
Advertisement