Advertisement
06 March 2023

तेलंगाना में फॉक्सकॉन लगाएगी अपना प्लांट, कंपनी ने जताई प्रतिबद्धता; सीएम केसीआर को कही ये बात

ANI

फॉक्सकॉन ने तेलंगाना में हैदराबाद से सटे कोंगारा कलां में एक विनिर्माण संयंत्र स्थापित करने की सोमवार को प्रतिबद्धता जताई। मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई। ताइवान की दिग्गज इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी के अध्यक्ष लियू मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को व्यक्तिगत रूप से इस बारे में पत्र लिखा है। यंग लियू ने कोंगर कलां में विनिर्माण सुविधा जल्द से जल्द शुरू करने हेतु कोंगर कलां पार्क के संचालन में तेलंगाना टीम के सहयोग की मांग की।

पत्र में यंग लियू ने लिखा कि वह जल्द ही केसीआर से मिलने के लिए उत्सुक हैं। अध्यक्ष यंग लियू ने मुख्यमंत्री को अपने निजी अतिथि के रूप में ताइवान आने का निमंत्रण दिया और कहा कि ताइपे में केसीआर की मेजबानी करना उनके लिए सम्मान की बात होगी। कंपनी प्रमुख और उनकी टीम ने पिछले हफ्ते मुख्यमंत्री, राज्य के मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों से इस सिलसिले में मुलाकात की थी।

उन्होंने कहा, "मैं वास्तव में आपकी दृष्टि और तेलंगाना के परिवर्तन और विकास की दिशा में किए गए प्रयासों से प्रेरित हूं। भारत में अब मेरा एक नया मित्र है और मैं भविष्य में आपके साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।

Advertisement

जब 2 मार्च को सीएम केसीआर और फॉक्सकॉन अध्यक्ष यंग लियू, प्रगति भवन, हैदराबाद में मिले थे तो यह सहमति हुई थी कि फॉक्सकॉन एक लाख से अधिक लोगों के लिए रोजगार सृजन क्षमता के साथ तेलंगाना में इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण सुविधा स्थापित करेगी। । सीएम केसीआर ने इस बात पर जोर दिया कि तेलंगाना ताइवान को एक स्वाभाविक साझेदार मानता है और यह राज्य फॉक्सकॉन की विकास की कहानी का हिस्सा बनकर खुश है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार नई औद्योगिक नीति को लागू करने में सफल रही है और तेलंगाना में भारी निवेश आकर्षित किया है। सीएम केसीआर ने कहा कि फॉक्सकॉन का भारी निवेश और तेलंगाना राज्य में एक लाख से अधिक रोजगार सृजित करने का अवसर सराहनीय है।

फॉक्सकॉन के अध्यक्ष ने कहा था कि उनकी संस्था ने तेलंगाना राज्य के बारे में व्यापक अध्ययन किया है। यंग लियू ने साढ़े आठ साल की छोटी अवधि में औद्योगिक क्षेत्र, विशेष रूप से आईटी और संबंधित इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्रों में तेलंगाना राज्य द्वारा हासिल की गई प्रगति पर प्रसन्नता व्यक्त की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 06 March, 2023
Advertisement