Advertisement
19 May 2020

जेईई-मेन्स परीक्षा के लिए आवेदन का नया मौका, विदेश जाकर पढ़ाई की योजना छोड़ने वाले छात्र कर सकेंगे आवेदन

FILE PHOTO

कोविड-19 के चलते जिन छात्रों ने विदेश जाकर पढ़ाई करने की योजना टाल दी है उन्हें जेईई-मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन करने का फिर से मौका मिलेगा। जेईई मुख्य परीक्षा के लिए नए सिरे से आवेदन 19 से 24 मई के बीच दिए जा सकते हैं। मानव संसाधन विकास मंत्री ने मंगलवार को ट्वीट के जरिए यह जानकारी दी।

मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ने मई के पहले सप्ताह में घोषणा की थी कि इंजीनियरिंग संकाय में प्रवेश के लिए जेईई-मेंस की परीक्षा 18-23 जुलाई तक होगी, जबकि मेडिकल संकाय में प्रवेश के लिए नीट परीक्षा 26 जुलाई को आयोजित होगी। लॉकडाउन के कारण यह परीक्षाएं स्थगित की गयीं थीं।

अन्य छात्र भी उठा सकेंगे लाभ

Advertisement

एनटीए के निदेशक विनीत जोशी ने कहा, ''जो छात्र अन्य कारणों से अपने आवेदन पत्र को पूरे नहीं कर पाए थे, वे भी इस अवसर का लाभ उठा सकते हैं।'' नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने बताया है कि इन परीक्षाओं के लिए अबतक 15 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है. परीक्षा के लिए सरकार ने गाइडलाइंस पहले ही तैयार कर ली है। कोविड 19 के कारण इस परीक्षा को दो महीने से ज्यादा समय के लिए टाला जा चुका है।

संक्रमितों की संख्या एक लाख के पार

देश में अब तक 1,00,328 मामलों की पुष्टि हो चुकी है और 3,156 लोगों की मौत हो चुकी है। फिलहाल सक्रिय मामलों की संख्या 57,933 है। जबकि 39,233 लोग ठीक भी हो चुके हैं। पिछले 24 घंटे में 4,629 मामले सामने आ चुके हैं और 131 लोगों की मौत हो चुकी है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Fresh, Chance, Apply, JEE, MAINS, Students, Study, Abroad, Affected, HRD, Ministry
OUTLOOK 19 May, 2020
Advertisement