Advertisement
15 April 2023

प्रयागराज में गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद और भाई अशरफ की गोली मारकर हत्या, मेडिकल के लिए ले जाते समय हुई फायरिंग

file photo

गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की शनिवार रात प्रयागराज में एक मेडिकल कॉलेज के पास अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। झांसी में 13 अप्रैल को पुलिस मुठभेड़ में अहमद का बेटा असद और उसका एक साथी मारा गया था। उनका अंतिम संस्कार दिन में पहले किया गया था।

शूटिंग कैमरे में कैद हो गई क्योंकि मीडियाकर्मी मेडिकल चेकअप के लिए पुलिस द्वारा दोनों को अस्पताल ले जाते उन्हें फालो कर रहे थे। कम से कम दो व्यक्तियों को अहमद और उनके भाई पर करीब से गोली चलाते हुए देखा गया, जो जमीन पर गिर गए थे, जबकि पुलिस ने जल्द ही हमलावरों पर काबू पा लिया।

सूत्रों के अनुसार अतीक और अशरफ पर दो से तीन बदमाशों ने फायरिंग की है। अतीक को गोली मारने वाले बदमाश मीडियाकर्मी बन कर आए थे। पुलिस ने तीनों हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया है। गोली चलाने के बाद हमलावरों ने सरेंडर कर दिया। अतीक और अशरफ पुलिस की कस्टडी में थे।

Advertisement

सनसनीखेज हत्या के बाद इलाके में तनाव के कारण अहमद और अशरफ के गोलियों से छलनी शवों को मौके से हटा लिया गया। दोनों को 2005 के उमेश पाल हत्याकांड की सुनवाई के लिए यहां लाया गया था।

समाजवादी पार्टी से संसद और उत्तर प्रदेश विधान सभा के एक पूर्व सदस्य, अहमद को इलाहाबाद पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र से लगातार पांच बार विधान सभा सदस्य के रूप में चुना गया था।

इस साल 24 फरवरी को, राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की उनके पुलिस गार्ड के साथ उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने 25 फरवरी को अतीक अहमद, उनकी पत्नी साहिस्ता परवीन, उनके दो बेटों, उनके छोटे भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 15 April, 2023
Advertisement