Advertisement
04 September 2022

गुलाम नबी आजाद ने अपनी नई पार्टी का बताया एजेंडा; जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करना सर्वोच्च प्राथमिकता

ANI

कांग्रेस छोड़ने के बाद अपनी पहली रैली में गुलाम नबी आजाद ने रविवार को अपनी पार्टी का एजेंडा बताया। उन्होंने कहा कि- जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करना, जमीन की सुरक्षा और नौकरी, इसके निवासियों के अधिकार, और कश्मीरी पंडितों की वापसी और पुनर्वास सर्वोच्च प्राथमिकता है।

जम्मू के बाहरी इलाके में सैनिक कॉलोनी में रैली को संबोधित करते हुए, अनुभवी नेता ने कहा कि वह जम्मू-कश्मीर के लोगों और नेताओं से परामर्श करने के बाद अपनी नई पार्टी के नाम की घोषणा करेंगे। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री, आजाद का उनके समर्थकों द्वारा गर्मजोशी से स्वागत किया गया, जो जम्मू हवाई अड्डे पर बड़ी संख्या में आए और बाद में उन्हें एक जुलूस में रैली स्थल तक ले गए।

पूर्व उपमुख्यमंत्री तारा चंद, उनके समर्थन में कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले कई पूर्व मंत्रियों और विधायकों, पूर्व पीडीपी विधायक सैयद बशीर और अपनी पार्टी के पूर्व विधायक शोएब नबी लोन सहित कई प्रमुख नेताओं ने आजाद के साथ मंच साझा किया। उन्होंने कहा कि नई पार्टी जम्मू-कश्मीर के राज्य की बहाली, उसके निवासियों के लिए भूमि और नौकरियों की सुरक्षा और कश्मीरी पंडितों की वापसी और पुनर्वास पर ध्यान केंद्रित करेगी।

Advertisement

73 वर्षीय आजाद ने 26 अगस्त को कांग्रेस के साथ अपने पांच दशक लंबे नाता को समाप्त करते हुए पार्टी को "व्यापक रूप से नष्ट" करार दिया। उन्होंने पार्टी के पूरे सलाहकार तंत्र को "ध्वस्त" करने के लिए राहुल गांधी पर भी हमला किया। गुलाम नबी आजाद ने कहा कि कांग्रेस हमारे खून-पसीने से बनी, कंप्यूटर से नहीं, ट्वीट से नहीं। लोग हमें बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन उनकी पहुंच कंप्यूटर और ट्वीट तक सीमित है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 04 September, 2022
Advertisement