Advertisement
24 May 2019

सूरत की इमारत में भीषण आग लगने से 20 छात्रों की मौत, जान बचाने के लिए चौथी मंजिल से कूदे बच्चे

गुजरात के सूरत में एक कॉमर्शियल काम्प्लैक्स में आग लगने के बाद एक कोचिंग क्लास के कम से कम 20 छात्रों की दर्दनाक मौत हो गई। आग लगने के बाद इन छात्रों ने जान बचाने के लिए छलांग लगाई। ज्यादातर छात्रों की मौत जलती इमारत से गिरने के कारण हुई है।

कोचिंग के छात्रों की छलांग लगाने से जान गई

गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने बताया कि सूरत के तक्षिला कांप्लैक्स की तीसरी और चौथी मंजिल पर आग लग गई। टीवी चैनलों पर चल रहे वीडियो में दिखाई दे रहा है कि छात्र तीसरी और चौथी मंजिल से छलांग लगा रहे हैं।

Advertisement

आग बुझाने का प्रयास, स्थानीय लोग मदद में जुटे

अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि इमारत में आग बुझाने के लिए 19 गाड़ियों और दो हाइड्रोलिक प्लेटफार्मों को लगाया गया जिसके बाद आग पर काबू पा लिया गया। आग लगने के बाद छात्रों और इमारत में फंसे दूसरे लोगों की जान बचाने के लिए स्थानीय निवासियों ने तुरंत मोर्चा संभाल लिया था। एक फायर अधिकारी ने बताया कि आग लगने के बाद तीसरी और चौथी मंजिल पर फंसे छात्रों ने आग और धुंए से बचने के लिए छलांग लगा दी। कई छात्रों को बचाया गया और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। एक वीडियो क्लिप में दिखाई दे रहा है कि कैसे कुछ छात्र खिड़कियों से निकल रहे हैं और छलांग लगा रहे हैं। सूरत के पुलिस कमिश्नर सतीश कुमार शर्मा ने बताया कि सूरत के सर्थाना क्षेत्र की इस इमारत में आग लगने से कम से कम 20 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई।

मोदी ने शोक जताया, मृतकों के परिजनों को आर्थिक मदद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने गृह राज्य के शहर में लगी आग से मरने वालों के प्रति शोक संवेदना जताई है। उन्होंने ट्वीट करके घायलों की जल्दी रिकवरी की प्रार्थना की। उन्होंने कहा कि सूरत में अग्निकांड अत्यंत दुखद है। प्रभावित परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। उन्होंने गुजरात सरकार और स्थानीय अधिकारियों को हर संभव सहायता देने को कहा है। राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने आग की घटना की जांच के आदेश दिए हैं और जिन परिवारों के बच्चों की दर्दनाक मौत हुई है, उनके परिवारों को चार-चार लाख रुपये आर्थिक मदद देने की घोषणा की है।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: fire incident, surat fire, gujarat, student fire, fire accident, coaching fire
OUTLOOK 24 May, 2019
Advertisement