Advertisement
06 July 2024

गुजरात: सूरत में बहुमंजिला इमारत ढहने से कई लोगों के फंसे होने की आशंका, बचाव अभियान जारी; 1 को बचाया गया

file photo

गुजरात के सूरत के सचिन इलाके में छह मंजिला इमारत ढहने के बाद कई लोगों के फंसे होने की आशंका है, जबकि बचाव अधिकारी मलबे के नीचे से एक महिला को बचाने में कामयाब रहे। पुलिस और दमकल विभाग की टीमें मौके पर हैं और आगे बचाव अभियान जारी है।

सूरत के कलेक्टर सौरभ पारधी ने कहा, "हमें सूचना मिली कि छह मंजिला इमारत ढह गई है। प्राथमिक जानकारी के अनुसार, लगभग 4-5 फ्लैटों में लोग रह रहे थे। एक महिला को बचा लिया गया है, लेकिन लगभग 3-4 लोग अभी भी मलबे के अंदर फंसे हुए हैं। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ दोनों टीमें (उन्हें बचाने के लिए) काम कर रही हैं।"

सूरत के पुलिस आयुक्त अनुपम सिंह गहलौत ने यह भी बताया कि पाली गांव में ढही इमारत से एक महिला को बचाया गया है, उन्होंने कहा कि दो-तीन और लोग अंदर फंसे हुए हैं। गहलोत ने कहा, "विशेषज्ञ यहां हैं और उम्मीद है कि अगले एक या दो घंटों में हम बचे हुए लोगों को बाहर निकाल लेंगे।"

Advertisement

यह देश में हाल ही में हुई संरचनात्मक ढहने की घटना है। पिछले सप्ताह दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल 1 पर छत का एक हिस्सा ढह गया और कारों पर गिर गया, जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। एक दिन बाद, भारी बारिश के बीच गुजरात के राजकोट हवाई अड्डे के टर्मिनल पर एक छत ढह गई। शुक्र है कि इस घटना में किसी के घायल होने या हताहत होने की सूचना नहीं है।

इससे पहले मई में महाराष्ट्र के ठाणे जिले के भिवंडी में एक दो मंजिला इमारत ढह गई थी। नगर निगम के अधिकारियों ने कहा था कि रात करीब 10 बजे हुई इस घटना के बाद मलबे से छह लोगों को बचाया गया था। भिवंडी निजामपुर नगर निगम के आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख राजू वारलीकर ने कहा था कि इमारत को खतरनाक और रहने के लिए अनुपयुक्त घोषित किया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 06 July, 2024
Advertisement