Advertisement
17 March 2024

गुजरात: विश्वविद्यालय परिसर में नमाज पढ़ने पर भीड़ ने 5 विदेशी छात्रों पर किया हमला, बर्बरता के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

ANI

गुजरात विश्वविद्यालय के छात्रावास पर कल रात भीड़ के हमले के बाद पांच विदेशी छात्र कथित तौर पर घायल हो गए। पांच घायल छात्र अफगानिस्तान, श्रीलंका और तुर्कमेनिस्तान के हैं और दो अफ्रीकी देशों के हैं। भीड़ की बर्बरता के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, भीड़ ने कल रात गुजरात यूनिवर्सिटी के हॉस्टल पर धावा बोल दिया और नमाज पढ़ने को लेकर अफ्रीकी देशों, अफगानिस्तान और उज्बेकिस्तान के छात्रों पर हमला कर दिया। रिपोर्ट के मुताबिक राज्य के गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने कथित तौर पर गुजरात के शीर्ष पुलिस अधिकारियों से बात की है और उन्हें आरोपियों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है। छात्रों के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि परिसर में कोई मस्जिद नहीं है, इसलिए वे तरावीह - रमजान के दौरान रात में पढ़ी जाने वाली नमाज - अदा करने के लिए छात्रावास के अंदर एकत्र हुए थे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि इसके तुरंत बाद, लाठियों और चाकुओं से लैस एक भीड़ ने छात्रावास पर धावा बोल दिया, उन पर हमला किया और उनके कमरों में तोड़फोड़ की। अफ़गानिस्तान के छात्र के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है: "उन्होंने कमरों के अंदर भी हम पर हमला किया। उन्होंने लैपटॉप, फोन तोड़ दिए और बाइक को क्षतिग्रस्त कर दिया।"

Advertisement

इस बीच, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने इस घटना की निंदा की है और पूछा है कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह हस्तक्षेप करेंगे। उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "कितनी शर्म की बात है। जब आपकी भक्ति और धार्मिक नारे तभी सामने आते हैं जब मुसलमान शांतिपूर्वक अपने धर्म का पालन करते हैं। जब आप मुसलमानों को देखते ही बेवजह क्रोधित हो जाते हैं। यह सामूहिक कट्टरपंथ नहीं तो और क्या है? यह @AmitShah का गृह राज्य है और @नरेंद्रमोदी, क्या वे कड़ा संदेश भेजने के लिए हस्तक्षेप करेंगे? मैं अपनी सांस नहीं रोक रहा हूं। @DrSजयशंकर की घरेलू मुस्लिम विरोधी नफरत भारत की सद्भावना को नष्ट कर रही है।''

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 17 March, 2024
Advertisement