Advertisement
15 January 2020

जम्मू-कश्मीर के डोडा में मारा गया हिजबुल का जिला कमांडर हारुन हफाज, सेना ने किया ढेर

file photo

भारतीय सेना ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के डोडा में पाकिस्तान के आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के जिला कमांडर हारुन हफाज को एक मुठभेड़ में मार गिराया है। हारुन हफाज किश्तवाड़ में राजनीतिक कार्यकर्ताओं की हत्या और हथियार छीनने सहित कई आतंकी गतिविधियों में शामिल था। वह हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर ओसामा जावेद का सहयोगी था, जिसे पुलिस और सुरक्षा बलों ने रामबन में मार गिराया था।

इस साल में हिजबुल के छह दहशतगर्द ढेर

सोमवार को घाटी के बडगाम में सुरक्षा बलों ने इस साल की दूसरी मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के एक आतंकी को मार गिराया था। मारे गए आतंकी से ग्रेनेड और पिस्टल बरामद किया गया था। वहीं रविवार को दक्षिणी कश्मीर के त्राल में हिजबुल के टॉप कमांडर हम्माद खान समेत तीन आतंकियों को भारतीय सेना ने ढ़ेर कर दिया था। इस साल में अब तक इस आतंकी संगठन के छह आतंकवादी मारे जा चुके हैं।

Advertisement

हिजबुल कमांडर के साथ डीएसपी हुए गिरफ्तार

वहीं, अनंतनाग के कोकरनाग में रविवार को सुरक्षा बलों ने आतंकी शफी डार को गिरफ्तार किया था। खबरों के मुताबिक वह 15 दिन पहले ही हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन में शामिल हुआ था। शनिवार को एंटी हाइजैकिंग स्क्वॉड में तैनात डीएसपी देविंदर सिंह को कुलगाम जिले के मीर बाजार इलाके से श्रीनगर एयरपोर्ट पर हिजबुल कमांडर नवीद बाबू समेत दो आतंकियों के साथ गिरफ्तार किया गया था।

पकड़े गए थे संदिग्ध आतंकी

26 जनवरी से पहले बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम करते हुए दिल्ली पुलिस की स्पेशल शाखा ने 9 जनवरी को आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (आईएसआईएस) के तीन संदिग्ध आतंकियों को दिल्ली के वजीराबाद से गिरफ्तार किया था जबकि एक को गुजरात के वडोदरा से पकड़ा गया था। पटियाला हाउस कोर्ट ने 13 जनवरी को हुई पेशी के बाद चारों की रिमांड आठ दिनों के लिए बढ़ा दी थी। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक इन संदिग्ध आतंकियों की पहचान अब्दुल समद (28), सैयद अली नवाज (32) और ख्वाजा मोइद्दीन (52) के तौर पर हुई थी। तीनों दिल्ली-एनसीआर या उत्तर प्रदेश में आतंकी हमला करने की साजिश रच रहे थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Harun Hafaz, terrorist of Hizbul Mujahideen, killed in encounter, Doda, Jammu and Kashmir, Indian Army
OUTLOOK 15 January, 2020
Advertisement