Advertisement
30 January 2018

पद्मावत मामला: भाजपा नेता सूरज पाल अमू को मिली जमानत

File Photo.

फिल्म 'पद्मावत' के खिलाफ मुखर रहे बीजेपी नेता सूरज पाल अमू को जमानत मिल गई। उन्हें 25 जनवरी को हरियाणा के गुरुग्राम में गिरफ्तार किया गया था।

इस दौरान उनके निवास स्थान के चारों तरफ भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था, ताकि किसी भी स्थिति से निबटा जा सके। वहीं, अम्मू का आरोप है कि उन्हें सुबह से ही घर में नजरबंद कर दिया गया। अदालत में पेशी से पहले अमू की तबियत भी खराब हुई थी।

कैसे चर्चा में आए अमू?

Advertisement

हाल ही में फिल्म पद्मावती के विवाद को लेकर फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली और 'पद्मावती' का किरदार निभा रही दीपिका पादुकोण का सिर कलम करने वालों को कथित तौर पर 10 करोड़ रुपए का इनाम देने की घोषणा करने वाले हरियाणा बीजेपी के नेता सूरजपाल सिंह अमू ने सनसनी फैला दी थी। हालांकि बाद में बीजेपी ने हरियाणा बीजेपी के चीफ मीडिया को-ऑर्डिनेटर का कार्यभार संभाल रहे कुंवर सूरजपाल अमू को कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

अब्दुल्ला के बारे में विवादित बयान

अमू ने सनसनी फैलाता हुए कहा था कि अब मेरा सपना फारुक अब्दुल्ला को थप्पड़ मारने का है। बीजेपी नेता ने कहा कि वो फारुक अब्दुल्ला को लाल चौक पर थप्पड़ मारेंगे। उन्होंने कहा, मैं फारुक को मुझसे वहां मुलाकात करने की चुनौती देता हूं। बीजेपी से अपना इस्तीफा देने के बाद यह बयान दिया था।

सूरजपाल अमू ने इस्तीफे की वजह हरियाणा के सीएम मनोहरलाल खट्टर को बताया। उनका कहना था कि वो भारी मन से इस्तीफा दे रहे हैं। इसकी वजह सीएम खट्टर हैं। उन्होंने कभी उन जैसा उग्र सीएम नहीं देखा है।

इसके बाद अमू लगातार फिल्म 'पद्मावत' के खिलाफ उग्र बातें करते रहे। उन्होंने सिनेमा हॉल जलाने की भी बात कही थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Haryana, Surajpal Amu, January 25, Padmaavat
OUTLOOK 30 January, 2018
Advertisement